Headlines

28 दिन में 83 विधानसभाओं को कवर करने का प्लान:भाजपा बीस साल बाद राज्य में निकालेगी दो-दो परिवर्तन यात्राएं, पहली यात्रा 12 सितंबर को

राज्य में बीस साल बाद भाजपा परिवर्तन यात्रा के रथ पर सवार होकर जनता के बीच पहुंचेगी। 2018 के विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर सिमटी भाजपा जनाधार की तलाश में बस्तर और सरगुजा संभाग से इस माह परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेगी। लेकिन दोनों यात्राओं का समापन बिलासपुर में होगा। इस दौरान डेढ़ दर्जन सभाएं भी होंगी। पहली यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा से शुरू होगी जबकि दूसरी यात्रा 16 सितंबर को जशपुर से शुरू होगी। परिवर्तन यात्रा का समापन बिलासपुर में 28 सितंबर को होगा।

44 विधानसभाओं से गुजरेगी पहली यात्रा

बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले से भाजपा की पहली परिवर्तन यात्रा शुरू होगी। पहली यात्रा कुल 16 दिनों की होगी। इस दौरान यह 44 विधानसभाओं से गुजरेगी। यह यात्रा बस्तर संभाग के सभी विधानसभाओं को कवर करते हुए रायपुर पहुंचेगी। रायपुर संभाग की दर्जन भर सीटों को कवर करते हुए यात्रा 28 सितंबर को बिलासपुर पहुंचेगी। इसी तरह, भाजपा की दूसरी परिवर्तन यात्रा सरगुजा संभाग के जशपुर से 16 सितंबर को शुरू होगी। यह यात्रा कुल 12 दिनों की होगी।

शुभारंभ और समापन पर होगी बड़ी सभा

परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ और समापन में भाजपा के बड़े राष्ट्रीय नेता शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह शामिल हो सकते हैं। प्रदेश भाजपा के नेता बिलासपुर में यात्रा के समापन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाने की कोशिश में हैं।

शेष 7 विधानसभाओं में अलग से सभा होगी

परिवर्तन यात्रा में छूट गए विधानसभाओं के लिए भाजपा ने अलग प्लान तैयार किया है। भाजपा शेष सात विधानसभाओं में अलग से सभा कराने की योजना पर काम कर रही है। इन विधानसभाओं में भी राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को बुलाने का प्लान है। भाजपा की कोशिश है कि इस माह के अंत तक एक बार पार्टी प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में जनता के बीच पहुंचे। इस दौरान पार्टी शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जारी आरोप पत्र को लेकर भी जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *