Headlines

Chandrayaan-3 Mission Gets New Salute, Chinese Smartphone Maker Tecno Launches Spark 10 Pro Moon Explorer Edition

चंद्रयान-3 की सफलता पर Tecno ने लॉन्च किया Spark 10 Pro मून एक्सप्लोरर एडिशन

भारत ने पिछले महीने चंद्रयान-3 की चंद्रमा पर सफल लैंडिंग के साथ एक बड़ी कामयाबी हासिल की थी। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Tecno ने इसके जश्न के तौर पर Spark 10 Pro मून एक्सप्लोरर एडिशन लॉन्च किया है। यह मार्च में लॉन्च किए किए गए Tecno Spark 10 Pro का स्पेशल वर्जन है। चंद्रयान-3 मिशन की कामयाबी के बाद दुनिया में भारत पहला देश बन गया है जिसके लैंडर और रोवर ने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफल लैंडिंग की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे एक ऐतिहासिक क्षण बताया था। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वैज्ञानिकों से मोदी ने मुलाकात भी की थी। चंद्रयान-3 की सफलता के बाद दुनिया भर में स्पेस मिशंस को लेकर भारत की एक्सपर्टाइज की तारीफ की गई है। 

इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Helio G88 SoC दिया गया है। इसमें 50 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप है। Tecno Spark 10 Pro मून एक्सप्लोरर एडिशन का प्राइस 11,999 रुपये है। इसमें 16 GB का RAM और 128 GB की स्टोरेज मिलेगी। इस स्मार्टफोन की बिक्री अगले सप्ताह शुरू होगी। इसके लिए प्री-ऑर्डर दिया जा सकता है। इसे ई-कॉमर्स साइट्स के साथ ही ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा। 

Tecno Spark 10 Pro Moon Explorer Edition के स्पेसिफिकेशंस

इसके स्पेसिफिकेशंस मार्च में लॉन्च किए गए Tecno Spark 10 Pro के समान हैं। इस स्‍मार्टफोन में 6.78 इंच का फुल एचडी प्‍लस डॉट इन डिस्‍प्‍ले 90 Hz के रिफ्रेश रेट और 270 Hz के टच सैंपलिंग रेट के साथ है। इसके रियर पर ग्‍लास बैक डिजाइन दिया गया है। TECNO SPARK 10 Pro को कैमरों के लेवल पर बेहतर बनाने की कोशिश हुई है। 

इसमें डुअल कैमरा सेटअप है, जिसमें 50 मेगापिक्‍सल के मेन कैमरा के साथ एआई लेंस दिया गया है।इसके फ्रंट में 32 मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा डुअल फ्लैश के साथ है। इस स्मार्टफोन में 8 GB LPDDR4x RAM है, जिसे मेमोरी फ्यूजन का इस्‍तेमाल करके 8 GB तक और बढ़ाया जा सकता है। इसमें 128 GB की स्टोरेज है, जिसे एसडी कार्ड के जरिए 1 TB तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5,000 mAhकी बैटरी है। इसे केवल 40 मिनटों में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। Tecno का दावा है कि इसकी बैटरी स्टैंडबाय मोड में 27 दिन तक चल सकती है। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *