Headlines

Apple ‘Wonderlust’ Event on Tuesday, How to Watch Livestream, iPhone 15 Series, New Smartwatch Launch Expected

Apple के

दुनिया भर में मशहूर iPhone बनाने वाली अमेरिकी कंपनी Apple का ‘Wonderlust’ लॉन्च इवेंट मंगलवार को होगा। इस इवेंट में एपल आईफोन 15 सीरीज सहित कुछ नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही एपल के आगामी ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट के रिलीज की तिथि की भी घोषणा हो सकती है। 

इस इवेंट की शुरुआत मंगलवार को 10:30 pm (IST) पर अमेरिका में कैलिफोर्निया के Apple Park में होगी। इसे एपल के YouTube चैनल और Apple.com वेबसाइट पर लाइव देखा जा सकता है। इसकी Apple TV+ और Apple Developer ऐप्स पर भी स्ट्रीमिंग होगी। इस इवेंट को नीचे एम्बेड किए गए यूट्यूब प्लेयर पर भी आप स्ट्रीम कर सकते हैं। यह मंगलवार को इवेंट शुरू होने पर लाइव होगा। इसमें एपल की नई वॉच को भी लॉन्च किया जा सकता है। 

कंपनी की नई आईफोन सीरीज में iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल हो सकते हैं। हाल ही में टिप्सटर Majin Bu (@MajinBuOfficial) ने X (पहले Twitter) पर दावा किया था कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus में स्मार्टफोन के जैसे कलर वाली ब्रेडेड USB Type-C केबल मिलेगी। इसके अलावा एपल के डिवाइस के प्रोटोटाइप कलेक्टर Kosutami (@KosutamiSan) ने USB Type-C केबल्स के डिजाइन वैलिडेशन टेस्ट (DVT) सैम्पल पोस्ट किए हैं। ये कलर्ड चार्जिंग केबल्स ‌iPhone 15‌ और ‌iPhone 15‌ Plus के साथ मिल सकती हैं। 

आईफोन 15 सीरीज के लिए प्री-ऑर्डर 22 सितंबर से शुरू हो सकते हैं। इस सीरीज के स्मार्टफोन्स में पिछले वर्ष पेश की गई iPhone 14 सीरीज की तुलना में कई अपग्रेड होने की संभावना है। आईफोन 15 सीरीज के कुछ मॉडल्स में 35 W की चार्जिंग स्पीड हो सकती है। यह मौजूदा आईफोन्स की तुलना में काफी सुधार होगा। iPhone 14 Pro में 27 W फास्ट चार्जिंग है, जबकि iPhone 14 में 20 W फास्ट चार्जिंग है। आईफोन के रेगुलर और प्रो मॉडल्स के बीच कंपनी अंतर को बढ़ा रही है। इस वजह से 35 W की चार्जिंग स्पीड केवल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में हो सकती है। iPhone 15 का भारत में प्रोडक्शन शुरू किया जा रहा है। इससे एपल के चीन के मुख्य मैन्युफैक्चरिंग बेस और भारत में मैन्युफैक्चरिंग के बीच अंतर को घटाया जा सकेगा। एपल की कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर Foxconn की तमिलनाडु की फैक्टरी में नए स्मार्टफोन्स की सप्लाई चीन मे कंपनी की फैक्टरियों से इनकी डिलीवरी के कुछ सप्ताह बाद करने की तैयारी हो रही है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *