Headlines

Apple may be sold Made in India iPhone 15 for the first time on launch day Wonderlust event

Made in India iPhone 15 : ऐपल की बड़ी तैयारी, पहली बार लॉन्‍च डे पर बिकेंगे ‘मेड-इन-इंडिया’ iPhone 15!

आज रात 10.30 बजे से शुरू होने जा रहे ऐपल लॉन्‍च इवेंट (Apple Launch Event) से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आई है। ब्‍लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि टेक दिग्‍गज ऐपल पहली बार लॉन्‍च के दिन से मेड-इन-इंडिया iPhone बेचने के लिए तैयार है। संभावना है कि लॉन्‍च डे पर खरीदा जाने वाला नया आईफोन भारत में बनाया गया हो सकता है। कंपनी मेड-इन-इंडिया डिवाइसेज को दक्ष‍िण एशियाई देशों में उपलब्‍ध कराने की योजना बना रही है। 

रिपोर्ट में iPhone 15s का जिक्र है, जो पहले दिन से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। वाकई ऐसा होता है तो भारतीय यूजर्स को नए आईफोन्‍स के लिए ज्‍यादा इंतजार नहीं करना होगा। हालांकि आईफोन का बाकी हिस्‍सा चीन से ही आएगा, जो दुनियाभर में ऐपल के लिए आईफोन मैन्‍युफैक्‍चरिंग का हब बना हुआ है। 

बीते कुछ वर्षों से ऐपल ने आईफोन की मैन्‍युफैक्‍चरिंग को दूसरे देशों में भी पहुंचाया है और भारत उसके लिए अहमियत रखता है। कंपनी ने पिछले महीने ही तमिलनाडु में ऐपल सप्‍लायर फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप की फैक्‍टरी में iPhone 15 का प्रोडक्‍शन शुरू किया है। 

बहरहाल बात करें नई आईफोन 15 सीरीज की, तो कंपनी वंडरलस्ट (Wonderlust) इवेंट में नए आइफोन पेश करने जा रही है। इवेंट में iPhone 15, 15 Plus, 15 Pro, और 15 Pro Max के लॉन्च होने की संभावना है। कहा यह भी जा रहा है कि 15 Pro Max की बजाए अबकी बार 15 Ultra के नाम से टॉप वेरिएंट पेश किया जा सकता है। 

रिपोर्टों के अनुसार, iPhone 15 और iPhone 15 Plus में ƒ/1.6 अपर्चर वाला 48MP सोनी सेंसर देखने को मिल सकता है। आईफोन 14 में 12 मेगापिक्सल का लेंस था। इस लिहाज से आईफोन 15, बड़ा अपग्रेड साथ ला रहा है। साथ में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रवाइड सेंसर भी होगा जिसमें ƒ/2.4 अपर्चर होगा। Dynamic Island में मिलने वाला फ्रंट कैमरा 12 मेगापिक्सल का बताया गया है। 
 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *