Headlines

टाउ​नशिप में डेंगू का कहर:9 केस और मिले, दो महीने में 193 मरीज मिल चुके, 178 स्वस्थ हुए

टाउ​नशिप में 3 नए डेंगू मरीजों सहित जिले में 9 और डेंगू मरीज मिले हैं। मंगलवार को आई कंफरमेट्री रिपोर्ट से इसकी पुष्टि हुई है। कुल मरीजों में टाउन​शिप के अलावा 4 मरीज दुर्ग शहरी क्षेत्र और एक-एक मरीज कैंप-2 और रिसाली के हैं। सभी के सभी पांच दिनों के भीतर आसपास के संक्रमित एडीज मच्छर के काटने से डेंगू की चपेट में आए हैं।

मैक एलाइजा टेस्ट में सभी के सभी की​ रिपोर्ट एनएस-1 पॉजिटिव आई है। इससे पांच दिनों के भीतर का संक्रमण होने की जानकारी ​मिल रही है। इन नए मरीजों से​ 21 जुलाई 2023 से अब तक जिले में मिले कुल डेंगू मरीजों की संख्या 193 हो गई है। इनमें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती रहे 178 मरीजों को स्वस्थ्य होने के कारण डिस्चार्ज कर दिया गया है। 16 डेंगू मरीज जिले के 5 सरकारी व निजी अस्पतालों में अभी भर्ती हैं। सबसे ज्यादा 5 मरीज सेक्टर-9 में, 3-3 मरीज जिला अस्पताल, बीएम शाह, शंकराचार्य में और 2 मरीज स्पर्श में भर्ती हैं।

इधर स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को डेंगू के चारों वायरस डी-1, डी-2, डी-3 और डी-4 में से ​एक्टिव कौन, उसकी पहचान के लिए 12 एनएस-1 पॉजिटिव सैंपल एम्स भेजा है। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. सीबीएस बंजारे के मुताबिक शुक्रवार तक उसकी रिपोर्ट आने की संभावना है। 2018 में डेंगू के दोनों जानलेवा डी-2 और डी-4 वायरस एक्टिव रह चुके हैं, इसलिए वर्तमान में कौन सा एक्टिव है, उसकी पहचान कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *