Headlines

महापौर धीरज बाकलीवाल और कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने निरीक्षण किया:16 करोड़ का ठगड़ा बांध 4 साल बाद भी नहीं बना, नई डेडलाइन 20 सितंबर

ठगड़ा बांध का सौंदर्यीकरण स्वीकृति के 4 साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाना है। काम पूरा करने के नाम पर तारीख पर तारीख ही तय हो रही है। बुधवार को महापौर धीरज बाकलीवाल, कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा और आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने पुन: जारी कामों का निरीक्षण किया। इसके बाद 20 सितंबर तक हर स्थिति में काम पूरा किए जाने के निर्देश जारी किए गए।

बता ​दें कि इसके पहले 15 अप्रैल तक काम पूरा करने के निर्देश हुए थे। इसके बाद 15 अगस्त तक काम पूरा करना तय किया गया, लेकिन काम अब तक पूरा नहीं हो पाया है। बता दें कि 16 करोड़ के इस काम की स्वीकृति इस प्रत्याशा पर की गई थी कि विधायक निधि से 2 करोड़, डीएमएफ से 1.5 करोड़ और नलघर-गंजपारा काम्पलेक्स से 4.63 करोड़ रुपए जुटाए जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। डीएमएफ से 50 लाख रुपए मिले। इससे पहले प्रथम चरण में 2019 में 8.13 करोड़ रुपए की स्वीकृति भी ली गई थी। शेष 50 प्रतिशत शासन ने उपलब्ध कराया है।

सी-मार्ट का भी निरीक्षण किया, सीएम बघेल करेंगे उद्घाटन

गंजपारा काम्प्लेक्स में बन रहे सी मार्ट का भी कलेक्टर ने निरीक्षण किया। काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। सी-मार्ट में ग्राहकों को अच्छे सामान और स्व-सहायता समूह की महिलाओं को रोजगार मिलेगा। महापौर बाकलीवाल ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि काम जल्द पूरा कराएं। काम 20 सितंबर से पहले पूरा करें। मुख्यमंत्री से इन दोनों कामों के उद्घाटन के लिए समय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *