Headlines

iPhone 15, iPhone 14 Now Offer Roadside Assistance via Satellite

iPhone 15, iPhone 14 में सैटेलाइट के जरिए मिलेगी रोडसाइड असिस्टेंस

दुनिया भर में लोकप्रिय iPhone बनाने वाली अमेरिकी कंपनी Apple ने मंगलवार को iPhone 15 सीरीज लॉन्च की थी। इस सीरीज के स्मार्टफोन्स में कई अपग्रेड किए गए हैं। कंपनी ने ‘Wonderlust’ लॉन्च इवेंट में एक नए फीचर की घोषणा की थी जिससे सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी SOS के फंक्शन को बढ़ाया गया है। इस फंक्शन को पिछले वर्ष कंपनी ने iPhone 14 सीरीज के साथ शुरू किया था। 

नए ‘रोडसाइड असिस्टेंस वाया सैटेलाइट’ फीचर के जरिए आईफोन 14 और आईफोन 15 के यूजर्स अपनी कार के खराब होने और कोई सेल्युलर कनेक्टिविटी नहीं होने पर सहायता मांग सकेंगे। कंपनी ने बताया था कि इस फीचर से आईफोन के यूजर्स अपने व्हीकल की चाबी खोने या फ्यूल और चार्जिंग खत्म होने जैसी मुश्किलों में सहायता ले सकेंगे। अमेरिका में आईफोन रखने वालों को यह सहायता उपलब्ध कराने के लिए कंपनी ने अमेरिकन ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के साथ टाई-अप किया है। इस सर्विस के लिए कस्टमर्स के पास इस एसोसिएशन की सदस्यता होनी जरूरी नहीं है और उन्हें रोडसाइड असिस्टेंस भेजने से पहले स्मार्टफोन पर इसके खर्च की जानकारी भेजी जाएगी। 

कंपनी ने बताया कि सैटेलाइट के जरिए रोडसाइड असिस्टेंस के लिए आईफोन के यूजर को आउटडोर होना जरूरी है। इसके साथ ही आसमान भी स्पष्ट दिखना चाहिए। यह आईफोन 14 सीरीज के स्मार्टफोन्स के लिए दिए गए इमरजेंसी SOS वाया सैटेलाइट फीचर के समान है। इस बारे में एपल के सपोर्ट पेज पर बताया गया है कि इसके लिए यूजर को नया मैसेज बटन टैप करने के बाद रोडसाइड को टाइप करना होगा। इसके बाद दिए गए निर्देशों का पालन कर इस सहायता का निवेदन किया जा सकेगा। 

एपल की आईफोन 15 सीरीज में iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल हैं। आईफोन 15 के Pro मॉडल्स में नए A17 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह चिपसेट A16 की तुलना में बेहतर एफिशिएंसी और ज्यादा पावर वाला है। iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में भी iPhone 15 और iPhone 15 Plus के समान USB Type-C चार्जिंग पोर्ट है। एपल के इन स्मार्टफोन्स के लिए प्री-बुकिंग 15 सितंबर से शुरू होगी। पिछले कुछ वर्षों में आईफोन्स की बिक्री तेजी से बढ़ी है।  



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *