Headlines

Maruti Suzuki Dzire Reaches 25 lakh units Sales Milestone in 15 Years

Maruti Suzuki Dzire की बड़ी कामयाबी, 15 वर्ष में बिकी 25 लाख यूनिट्स

देश की सबसे बड़ी कार मेकर Maruti Suzuki की कॉम्पैक्ट सेडान Dzire ने लॉन्च के 15 वर्षों में 25 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा हासिल किया है। कंपनी का दावा है कि इसका मुकाबला करने वाली किसी अन्य कॉम्पैक्ट सेडान की बिक्री देश में 10 लाख यूनिट्स तक नहीं पहुंची है। 

Dzire का प्राइस 6.53 लाख रुपये से 9.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में Hyundai की Aura, Honda की Amaze और Tata Motors की Tigor शामिल हैं। मारूति की Dzire को  Magma Grey, Bluish Black, Oxford Blue, Arctic White, Phoenix Red, Splendid Silver और Sherwood Brown में खरीदा जा सकता है। कंपनी के सीनियर एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (मार्केटिंग एंड सेल्स), Shashank Srivastava ने कहा, “कंपनी सभी सेगमेंट में ग्लोबल क्वालिटी स्टैंडर्ड्स से बेंचमार्क प्रोडक्ट्स ऑफर करने के लिए प्रतिबद्ध है। Dzire कंपनी के प्रोडक्ट्स को लेकर कस्टमर्स की पसंद का प्रमाण है। हम इसकी 25 लाख यूनिट्स की बिक्री की उपलब्धि के लिए हमारे कस्टमर्स को धन्यवाद देते हैं।” 

इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है। यह मैनुअल और AMG दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है। कंपनी ने सितंबर में Arena डीलरशिप्स के जरिए बेची जाने वाली अपनी कारों पर भारी डिस्काउंट की पेशकश की है। मारूति के आठ मॉडल्स पर 60,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। हाल ही में मारूति की एरिना डीलरशिप्स ने 70 लाख कारों की बिक्री को पार किया था। 

कंपनी की ओर से दिए जा रहे बेनेफिट्स में कैश डिस्काउंट, कॉरपोरेट डिस्काउंट और एक्सचेंज बोनस शामिल है। मारूति की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में शामिल WagonR पर 35,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 20,000 रुपये तक एक्सचेंज बोनस लिया जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से 4,000 रुपये का कॉरपोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके CNG वेरिएंट पर 30,000 रुपये के कैश डिस्काउंट सहित 54,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। कंपनी की Swift हैचबैक खरीदने पर 35,000 रुपये के कैश बेनेफिट, 20,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस मिल रहा है। इसके अतिरिक्त 5,000 रुपये का कॉरपोरेट डिस्काउंट भी उपलब्ध है। मारूति को इस फेस्टिव सीजन में पैसेंजर व्हीकल्स की सेल्स 10 लाख यूनिट से ज्यादा रहने की उम्मीद है। कंपनी को फेस्टिव सीजन में एक वर्ष के दौरान कुल सेल्स का 22-26 प्रतिशत हासिल होता है। 

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *