Headlines

Why iPhone 15 Pro Max delivery is 2 months delay reason revealed

iPhone 15 Pro Max की डिलिवरी में 2 महीने की देरी क्‍यों? सामने आई वजह

ऐपल ने हाल में आईफोन 15 सीरीज (iPhone 15) को लॉन्‍च किया है। सीरीज के सभी मॉडलों के प्री-ऑर्डर 15 सितंबर को शुरू हुए, जिसके बाद बड़ी संख्‍या में यूजर्स नई ऐपल डिवाइसेज की बुकिंंग करा रहे हैं। यह एक वजह है कि नए iPhone 15 Pro Max की डिलिवरी कुछ देशों में नवंबर तक लेट हो गई है। टीएफ इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग-ची कुओ के अनुसार, प्रो मैक्‍स मॉडल के प्रोडक्‍शन चैलेंज बाकी मॉडल्‍स के मुकाबले ज्‍यादा हैं।  

मीडियम पर एक पोस्‍ट में उन्‍होंने लिखा है कि iPhone 15 Pro Max की डिमांड ‘मजबूत’ है। जो रेस्‍पॉन्‍स 14 प्रो मैक्स को मिला था, उससे भी ज्‍यादा चाह 15 Pro Max को लेकर नजर आ रही है। ऐसा इसलिए है, क्‍योंकि इस साल ज्‍यादा कस्‍टमर iPhone 15 Pro Max के लिए इंटरेस्‍टेड हैं। 

कुओ का कहना है कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus मॉडल की डिमांड पिछले साल आए कंपनी की 14 सीरीज के मॉडलों के ‘बराबर’ ही है। iPhone 15 और iPhone 15 Plus मॉडल इसलिए चर्चा में हैं, क्‍योंकि कंपनी ने इनमें कई अहम बदलाव किए हैं। इन फोन्‍स में डायनेमिक आइलैंड फीचर के अलावा 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जो पिछले साल iPhone 14 Pro मॉडल में आया था। 

आईफोन्‍स की डिलिवरी में देरी नई बात नहीं है। डिमांड ज्‍यादा होने के कारण हर साल कुछ मॉडलों की डिलिवरी में देरी होती है, लेकिन iPhone 15 Pro Max को इस साल ज्‍यादा देरी का सामना करना पड़ रहा है। अमेरिका समेत कई देशों में यह मॉडल नवंबर में डिल‍िवरी के लिए आ सकता है। 

कुओ का कहना है कि iPhone 15 Pro Max का मास प्रोडक्‍शन बाकी मॉडलों की तुलना में बाद में शुरू हुआ। यह डिवाइस प्रोडक्‍शन से संबंधित चुनौतियों का सामना कर रही है। नई आईफोन सीरीज को ऐपल ने उसके ‘वंडरलस्ट’ लॉन्च इवेंट में 12 सितंबर को पेश किया था।  
 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *