Headlines

मलकीत सिंह हत्याकांड का छठवां आरोपी भी पकड़ाया कैमरे के जरिए पहचान हुई

  • 15 सितंबर को आईटीआई मैदान खुर्सीपार में हुई थी हत्या, इसके बाद भाजपा ने थाने के सामने धरना दिया, फिर आरोपी पकड़ाए

खुर्सीपार निवासी मलकीत सिंह हत्याकांड के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी शुभम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। प्रकरण में पुलिस ने 30 सीसीटीवी फुटेज, सीडीआर समेत अन्य चश्मदीदों से पूछताछ के आधार पर आरोपी की पहचान की है। आरोपी शुभम के खिलाफ सबूत पाए जाने पर मंगलवार को उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है।

मामले में अब तक एक नाबालिग समेत कुल 6 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुके हैं। मृतक मलकीत गुरुद्वारा बेबे नानकी जी प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह का बेटा था। 15 सितंबर की रात खुर्सीपार निवासी मलकीत सिंह (35वर्ष) अपने दोस्त के साथ खुर्सीपार स्थित आईटीआई मैदान में बैठा था। इस दौरान गदर फिल्म के एक डायलॉग को लेकर दूसरे गुट को युवकों से विवाद हो गया। दूसरे पक्ष के युवकों ने मलकीत सिंह को लात-घूंसों से पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

घटना की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने घायल मलकीत को पहले खुर्सीपार के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर हालत को देखते हुए उसे रायपुर रेफर किया गया, जहां निजी अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद अगले दिन स्थानीय और समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया। हालांकि पुलिस ने एक नाबालिग समेत 5 आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया लेकिन एक अन्य आरोपी शुभम शर्मा और सहायता राशि की मांग को लेकर थाने के सामने धरने पर बैठ गए। गौतम नगर निवासी मलकीत सिंह (35 वर्ष) का शुक्रवार को हत्या हुई।

इसके अगले दिन शनिवार सुबह से परिजन समेत स्थानीय लोग थाने के सामने धरने पर बैठ गए। शनिवार को ही पुलिस ने फैजल कुरैशी (23वर्ष) निवासी जोन 1 खुर्सीपार, तसव्वुर खान(20 वर्ष) निवासी जोन 01 गौतम नगर खुर्सीपार, शुभम लहरे उर्फ बल्लू (21वर्ष) निवासी शंकर नगर छावनी व तरुण निषाद (22 वर्ष) निवासी खुर्सीपार समेत एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद शुभम शर्मा नाम के युवक की भी संलिप्तता की बात सामने आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *