Royal Enfield Launches Service for Getting its Motorcycles on Rent

Royal Enfield की पावरफुल मोटरसाइकिल्स रेंट पर भी मिलेंगी, कंपनी ने शुरू की सर्विस

पावरफुल मोटरसाइकिल्स बनाने वाली Royal Enfield ने देश में मोटरसाइकिल रेंटल सर्विस शुरू की है। Royal Enfield Rental के जरिए 25 शहरों में मोटरसाइकिल्स को रेंट पर दिया जाएगा। यह सर्विस 40 से अधिक मोटरसाइकिल रेंटल ऑपरेटर्स के साथ मिलकर शुरू की गई है। 

Royal Enfield Rental को दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, चंडीगढ़, धर्मशाला, मनाली, लेह, हरिद्वार, ऋषिकेश, उदयपुर, जैसलमेर, जयपुर, गोवा, कोच्चि, भुवनेश्वर, तिरुवनंतपुरम, विशाखापट्टनम, बेंगलुरू, चेन्नई, हैदराबाद, शिमला, नैनीताल, बीर बिलिंग और सिलिगुड़ी में उपलब्ध करया गया है। कंपनी ने बताया कि जल्द ही इस सर्विस को कुछ अन्य शहरों में भी शुरू किया जाएगा। इसमें एक मोटरसाइकिल रेंट पर लेने के लिए यूजर को Royal Enfield की वेबसाइट पर जाकर उस शहर को चुनना होगा जिसमें उसे मोटरसाइकिल की जरूरत है। यूजर को वेबसाइट पर पिक अप का टाइम और तिथि और ड्रॉप का टाइम और तिथि दर्ज करनी होगी। इसके बाद उसे रेंट पर उपलब्ध मोटरसाइकिल्स के वेरिएंट्स और उनके प्राइसेज की जानकारी मिल जाएगी। एक फॉर्म को भरने के बाद यूजर को ऑपरेटर की जानकारी दी जाएगी। इसमें ऑपरेटर को एक रिफंडेबल राशि का भुगतान करना पड़ सकता है। 

इस सर्विस के बारे में कंपनी के चीफ ब्रांड ऑफिसर, Mohit Dhar Jayal ने बताया, “हमारी नई सर्विस रॉयल एनफील्ड रेंटल से राइडर्स देश में कहीं भी एक मोटरसाइकिल रेंट पर ले सकेंगे। इससे हमारे इकोसिस्टम के बड़े हिस्से का प्रतिनिधित्व करने वाले मोटरसाइकिल रेंटल ऑपरेटर्स को हमारा सपोर्ट भी बढ़ेगा।” 

हाल ही में Royal Enfield ने नई Bullet 350 लॉन्च की थी। इसका प्राइस 1.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होता है। यह कंपनी की हंटर 350 और क्लासिक 350 मोटरसाइकिल्स के बीच की कैटेगरी में होगी। इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल और सेमी-डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। नई बुलेट 350 को पांच कलर्स में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन गैस चार्ज्ड शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। इसके वेरिएंट के आधार पर फ्रंट और रियर में डिस्क या डिस्क और ड्रम ब्रेक हैं। इसे तीन वेरिएंट्स – मिलिट्री, स्टैंडर्ड और बलैक गोल्ड में खरीदा जा सकेगा। इसके टॉप वेरिएंट का प्राइस 2.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है। कंपनी की Hunter 350 की एक वर्ष से कम में बिक्री दो लाख यूनिट्स को पार कर गई है। कंपनी की यह सबसे अफोर्डेबल मोटरसाइकिल है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *