Headlines

9 माह में तीसरी बार छत्तीसगढ़ पहुंची प्रियंका गांधी:भिलाई में स्व सहायता समूह की महिलाओं के साथ लीं सेल्फी, राउत नाचा से स्वागत

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भिलाई के जयंती स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय महिला समृद्धि सम्मेलन में पहुंची हैं। कार्यक्रम के दौरान प्रियंका ने वहां मौजूद स्व सहायता समूह की महिलाओं के साथ सेल्फी ली। प्रियंका को अपने बीच पाकर महिलाएं खुश नजर आईं। छत्तीसगढ़ की पारंपरिक नृत्य राउत नाचा से उनका स्वागत किया गया।

मंच पर ​प्रियंका के साथ प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, सीएम भूपेश, टीएस सिंहदेव, पीसीसी चीफ बैज के साथ कई कांग्रेस नेता मौजूद हैं। मौसम खराब होने के चलते वे सड़क रास्ते से होकर भिलाई पहुंची हैं। इस साल का यह तीसरा दौरा है।

रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर प्रियंका गांधी का स्वागत करते हुए कांग्रेस के नेता।

प्रियंका गांधी का ये कार्यक्रम विधानसभा चुनाव की दृष्टि से काफी अहम माना जा रहा है। प्रदेश की 98 लाख महिला वोटर्स को साधने की जिम्मेदारी इन्हें दी गई है। कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस ने रूट प्लान जारी किया है।

सुरक्षा की तैयारियों का जायजा लेते एसपी दुर्ग शलभ सिन्हा, उनके साथ मौजूद पुलिस टीम।

सुरक्षा की तैयारियों का जायजा लेते एसपी दुर्ग शलभ सिन्हा, उनके साथ मौजूद पुलिस टीम।

डेढ़ लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद

कार्यक्रम स्थल पर लगभग 5-6 लाख स्क्वायर फीट का पंडाल और डोम शेड बनवाया गया है। सुरक्षा को लेकर मॉकड्रिल भी किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश भर से करीब 1 लाख 50 हजार लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। पंडाल के बाहर भी लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। ताकि अधिक लोग आने पर वे आसानी से प्रियंका का भाषण सुन और देख सकें।

लोगों के बैठने के लिए बनाए गए अलग-अलग डोम शेड और रखी गई कुर्सियां।

लोगों के बैठने के लिए बनाए गए अलग-अलग डोम शेड और रखी गई कुर्सियां।

प्रियंका के दुर्ग दौरे के मायने

दुर्ग जिला प्रदेश का VIP जिला माना जाता है। क्योंकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत 5 मंत्रियों का गृह जिला दुर्ग ही है और अगर केवल दुर्ग संभाग की ही बात करें तो ये संख्या बढ़कर 6 हो जाती है। पाटन से सीएम भूपेश बघेल। दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू, साजा विधानसभा से रविन्द्र चौबे। कवर्धा से मोहम्मद अकबर। अहिवारा से गुरु रुद्र कुमार और डौंडीलोहारा से अनिला भेंडिया मंत्री हैं।

बीजेपी लगातार सरकार को शराबबंदी और महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध को लेकर घेरने में लगी है। भिलाई में प्रियंका की रैली से महिला वोटर्स के बीच कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की जाएगी। दुर्ग संभाग में कुल 20 विधानसभा सीट है। इनमें से 18 सीट कांग्रेस के कब्जे में हैं। इस विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस यह मौका चूकना नहीं चाह रही है। दुर्ग संभाग में 47 प्रतिशत वोट महिलाओं के हैं।

इस साल चौथी बार छत्तीसगढ़ आएंगे खड़गे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस साल चौथी बार छत्तीसगढ़ आएंगे। खड़गे का पहला दौरा नवा रायपुर में आयोजित कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में हुआ था। इसके बाद जांजगीर में उनकी सभा आयोजित की गई थी। यहां भरोसे का सम्मेलन में मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हुए थे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा अनुसूचित जाति वर्ग बहुल जांजगीर-चांपा जिले की सीटों को ध्यान में रखकर कराई गई थी। खड़गे का तीसरा दौरा राजनांदगांव जिले में हुआ था। यहां भी भरोसे का सम्मेलन आयोजित किया गया था और एक अब एक बार फिर से भरोसे का सम्मेलन बलौदाबाजार जिले में आयोजित किया जा रहा है और यहां मल्लिकार्जुन खड़गे का चौथा छत्तीसगढ़ दौरा होगा।

पुलिस प्रशासन ने तय किया रूट प्लान

पुलिस प्रशासन ने कार्यक्रम के लिए रूट प्लान तैयार किया है। इसके तहत अलग-अलग दिशाओं से आने वाले वाहनों के लिए रूट और पार्किंग तय किए गए हैं।

दुर्ग पुलिस ने कार्यक्रम के लिए तय किया है ये रूट।

दुर्ग पुलिस ने कार्यक्रम के लिए तय किया है ये रूट।

इन मार्गों पर भारी वाहन रहेंगे प्रतिबंधित

  • खुर्सीपार-पावर हाउस से सेक्टर की ओर
  • उतई से मरोदा सेक्टर की ओर
  • पुलगांव चौक से बोरसी, जेल तिराहा की ओर
  • पुलगांव चौक से दुर्ग शहर की ओर
  • धमधा नाका से वाय शेप ओवर ब्रिज की ओर
  • नेहरू नगर से सेक्टर की ओर

कार्यक्रम स्थल के लिए ऐसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था

  1. कवर्धा, बेमेतरा, धमधा की ओर से आने वाले वाहन चालक धमधा नाका-ग्रीन चौक-राजेन्द्र प्रसाद चौक-मालवीय नगर चौक-वाय शेप ओवर ब्रिज-32 बंगला-सेक्टर 09 चौक-सेक्टर 08 चौक होते हुए बीएसपी स्कूल मैदान सेक्टर 07 में बस पार्किंग एवं दशहरा मैदान सेक्टर 07 में कार पार्किंग करेंगे।
  2. राजनांदगांव, बालोद की ओर से आने वाले वाहन चालक पुलगांव चौक-बोरसी चौक-जेल तिराहा-ठगड़ा बांध ओवर ब्रिज-एमडी चौक होते हुए पंथी चौक के बाजू मैदान सेक्टर 10 ग्राउण्ड में बस एवं रूआबांधा सप्ताहिक मार्केट के सामने कार पार्किंग करेंगे।
  3. रायपुर, अहिवारा, कुम्हारी, भिलाई-03 की ओर से आने वाले वाहन चालक पॉवर हाऊस-मुर्गा चौक-बीएसएनल चौक-पाण्डेय चौक होते हुए सेक्टर 02 भिलाई विद्यालय ग्राउण्ड में एवं सेक्टर 06 पुलिस ग्राउण्ड में बस और सिविक सेंटर मार्केट पार्किंग स्थल में कार पार्क करेंगे।
  4. धमतरी, अभनपुर, पाटन, उतई की ओर से आने वाले बस चालक रिसाली दशहरा मैदान एवं कार चालक डी.पी.एस. स्कूल के सामने पार्किंग करेंगे।
  5. नेहरू नगर की ओर से आने वाले वाहन चालक सेक्टर 07 मार्केट के सामने एवं पानी टंकी मैदान में अपने वाहन पार्क करेंगे।
  6. वीवीआईपी पास वाहन चालक बेरोजगार तिराहा (परिवार चौक) से बैक परिसर पार्किग में वाहन खड़ा करेंगे।
  7. वीआईपी पास एवं मीडिया वाहन चालक जंयती स्टेडियम कटिंग फारेस्ट एवेन्यू मार्ग से स्टेडियम के पीछे वाहन पार्क करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *