Headlines

Chennai cab driver get rs 9000 crore credited in bank account what happend next

कैब ड्राइवर के बैंक अकाउंट में ऑनलाइन आए 9 हजार करोड़ रुपये और फिर ...

‘भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है’ की कहावत आपने भी जरूर सुनी होगी। चेन्नई में एक कैब ड्राइवर के साथ ऐसा ही कुछ हुआ जिस पर उसको खुद को भी यकीन नहीं हुआ। कैब ड्राइवर के बैंक अकाउंट में एकदम से 9 हजार करोड़ रुपये आ गए। घटना 9 सितंबर की बताई जा रही है जब तमिलनाडू के चेन्नई में एक कैब ड्राइवर को अपना अकाउंट बैलेंस देखकर यकीन ही नहीं हुआ और वो इसे स्पैम अटैक समझ बैठा। आइए जानते हैं, उसके बाद क्या हुआ। 

तमिलनाडू के चेन्नई में बहुत ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। एक कैब ड्राइवर के अकाउंट में लाख या करोड़ नहीं, बल्कि पूरे 9000 करोड़ रुपये क्रेडिट हो गए। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, राजकुमार नामक कैब ड्राइवर, जो तमिलनाडू के पालानी का निवासी बताया जाता है, के बैंक अकाउंट में 9 सितंबर को 9 हजार करोड़ रुपये जमा हो गए। उसे इस पर यकीन नहीं हुआ और उसने सोचा कि उसके साथ यह कोई जालसाजी की जा रही है। 

फिर 9000 करोड़ रुपये सच में आए हैं या नहीं, इस बात की जांच करने के लिए ड्राइवर ने खुद से कुछ रुपये अपने अकाउंट में भेजकर देखे। राजकुमार ने 21 हजार रुपये अपने अकाउंट और जमा करवा दिए। ये 21 हजार रुपये भी 9000 करोड़ में जुड़ गए। तब जाकर उसे यकीन आया कि उसके अकाउंट में सच में 9000 करोड़ रुपये आ गए हैं। लेकिन फिर उसने इन रुपयों का क्या किया, ये बात आपके दिमाग में भी जरूर आ रही होगी। 

9000 करोड़ रुपये बैंक अकाउंट में आने के बाद एक साधारण आदमी अवश्य ही असमंजस में पड़ सकता है। लेकिन राजकुमार के अकाउंट में आए ये 9 हजार करोड़ रुपये ज्यादा देर तक टिके नहीं। बैंक ने फिर से इन रुपयों को वापस निकाल लिया। तमिलनाडू मर्सेंटाइल बैंक का ग्राहक राजकुमार को बताया गया है। इस तरह की घटनाएं कई बार चौंका देती हैं। लेकिन ऐसे में यूजर्स को सावधान रहने की जरूरत भी होती है, क्योंकि मैसेज या ईमेल के जरिए कई बार हैकर्स या ऑनलाइन ठग भी इस तरह की जालसाजी कर सकते हैं। इसलिए यूजर को चाहिए कि किसी भी मैसेज की अच्छे से जांच-पड़ताल कर ले और उसके बाद ही उसके बारे में आगे कोई कदम उठाए। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *