Headlines

ट्रेन से बिलासपुर जा सकते हैं राहुल गांधी:CM बघेल बोले- छत्तीसगढ़ में ट्रेनें कैंसिल हो रही हैं, सड़क मार्ग से ही जाएं तो बेहतर

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। राहुल बिलासपुर संभाग के तखतपुर में होने वाले आवास न्याय सम्मेलन में शामिल होंगे। वो रायपुर से बिलासपुर तक का सफर ट्रेन से तय कर सकते हैं । ट्रेन से बिलासपुर जाने के फैसले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें सड़क मार्ग से सफर करने की सलाह दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा – वो रायपुर तो आ रहे हैं, सड़क मार्ग से भी जा सकते हैं, ट्रेन से भी जा सकते हैं। लेकिन जिस तरह से छत्तीसगढ़ में ट्रेनें रद्द हो रही हैं, लेट हो रही हैं तो मैंने यही सजेस्ट किया है कि वो जाएं सड़क मार्ग से भले ही ट्रेन से आने का रिस्क लें।

इससे पहले 2 सितंबर को नवा रायपुर में राजीव युवा मितान सम्मलेन में शामिल हुए थे राहुल गांधी ( फाइल फोटो )

इससे पहले 2 सितंबर को नवा रायपुर में राजीव युवा मितान सम्मलेन में शामिल हुए थे राहुल गांधी ( फाइल फोटो )

जिस ट्रेन से राहुल जाना चाह रहे वो कल भी 4 घंटे लेट थी – सीएम भूपेश

भूपेश बघेल ने कहा कि ट्रेनों का कोई भरोसा नहीं है। जितनी ट्रेनें अभी रद्द हुई हैं उन्हें देखते हुए कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है। जिस ट्रेन से वो जाने वाले हैं वो कल भी 4 घंटे लेट थी आज भी यही हाल है। आपको बता दें कि राहुल गांधी बिलासपुर इंटरसिटी से सफर कर सकते हैं। बोगी अभी तक तय नहीं हुई है।

सुबह 9 बजे रायपुर पहुंचेंगे राहुल गांधी

संभावना है कि राहुल गांधी सुबह 9 बजे माना एयरपोर्ट पहुंच जायेंगे। नेताओं से कुछ देर चर्चा के बाद सवा 11 बजे इंटरसिटी एक्सप्रेस से बिलासपुर रवाना होंगे। शाम 5 बजे भी वो बिलासपुर से एलटीटी एक्सप्रेस से रायपुर पहुंचेंगे और रात सवा आठ बजे फ्लाइट से दिल्ली लौट जाएंगे।

अभी ये तय नहीं है कि राहुल ट्रेन की जनरल, स्लीपर या एसी बोगी में सफर करेंगे। उनके साथ सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम सिंहदेव, स्पीकर चरण दास महंत, पीसीसी चीफ दीपक बैज भी होंगे।

राजीव युवा मितान सम्मलेन में जब मंच पर पहुंचे थे राहुल गांधी ( फाइल फोटो )

राजीव युवा मितान सम्मलेन में जब मंच पर पहुंचे थे राहुल गांधी ( फाइल फोटो )

सभा की तैयारियां अंतिम दौर में
राहुल गांधी SDRF मैदान में आयोजित आमसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम की तैयारी जोर शोर से चल रही है। कार्यक्रम स्थल, पंडाल, पार्किंग व्यवस्था समेत ट्रैफिक व्यवस्था और वैकल्पिक रास्तों का रोडमैप तैयार कर लिया गया है। IG अजय यादव, कलेक्टर संजीव झा और SP संतोष सिंह ने सभा स्थल का निरीक्षण भी किया है।

तखतपुर को मिलेगी विकास कार्यों की सौगात

राहुल गांधी के हाथों तखतपुर को कई विकास कार्यों की सौगात भी ​मिलेगी। वो 524 करोड़ 33 लाख रुपए की लागत के 185 विकास कार्याें का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। इनमें 420 करोड़ 28 लाख रुपए के 82 कार्याें का लोकार्पण, 104 करोड़ 5 लाख रुपए के 103 विकास कार्याें का भूमिपूजन शामिल है।

राहुल गांधी के बिलासपुर दौरे को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्सन चार्ट जारी किया है।

बिलासपुर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्सन चार्ट जारी किया है।

बिलासपुर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्सन चार्ट जारी किया है।

2– ग्राम काठाकोनी मोड़ डायवर्सन (तखतपुर रोड)– तखतपुर से कोटा की ओर जाने वाले यहां से बाएं ओर परिवर्तित मार्ग का इस्तेमाल कर कोटा की ओर आवागमन कर सकेंगे।

इन रास्तों का करें इस्तेमाल

1– ग्राम पोड़ी मोड़ डायवर्सन (कोटा रोड)- कोटा से तखतपुर एवं उसलापुर–बिलासपुर की ओर जाने वाले यहां से दाएं-बाएं की ओर परिवर्तित मार्ग का इस्तेमाल कर तखतपुर और उसलापुर–बिलासपुर की ओर आवागमन कर सकेंगे।

3– कोटा मोड़ तिराहा (कानन पेंडारी मार्ग)- यहां से कोटा की ओर जाने वालों के लिए रास्ता प्रतिबंधित रहेगा। आगे परिवर्तित मार्ग काठकोनी मोड़ से कोटा की ओर आवागमन कर सकेंगे।

4– उसलापुर बस्ती मोड़ (हाफा रोड)- कोटा की ओर जाने वाले लोग इस परिवर्तित मार्ग का इस्तेमाल कर हाफा–पोड़ी मोड़ होकर आवागमन कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *