Headlines

Luxury Car Makers Audi, Mercedes Expect Bumper Sales in Festive Season

लग्जरी कार मेकर्स Mercedes और Audi को फेस्टिव सीजन के दौरान जोरदार सेल्स की उम्मीद

देश में पिछले कुछ वर्षों में लग्जरी कारों की डिमांड तेजी से बढ़ी है। Audi, Mercedes-Benz और Lexus जैसी लग्जरी कार कंपनियों को फेस्टिव सीजन के दौरान सेल्स में मजबूत ग्रोथ की उम्मीद है। ये कंपनियां इस वर्ष अपनी सबसे अधिक वॉल्यूम हासिल कर सकती है। इन कंपनियों के लिए भारत ग्रोथ का एक बड़ा जरिया बन रहा है। 

Mercedes-Benz का कहना है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष फेस्टिव सीजन बेहतर दिख रहा है। कंपनी ने ओणम के साथ फेस्टिव सीजन की सकारात्मक शुरुआत की है। मर्सिडीज ने भारत में मौलजूदा वर्ष की पहली छमाही में अभी तक की अपनी सबसे अधिक बिक्री की है। कंपनी ने इस अवधि में 8,528 यूनिट्स बेची हैं। पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में यह लगभग 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। पिछले कई वर्षों से देश के लग्जरी कार मार्केट में कंपनी का दबदबा है। मर्सिडीज को नए और अपडेटेड मॉडल्स के लॉन्च से बिक्री की रफ्तार बढ़ाने में सहायता मिली है। कंपनी के पास पेट्रोल और डीजल इंजन वाले मॉडल्स के अलावा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV) भी मौजूद हैं। इस वर्ष की शुरुआत में कंपनी ने कहा था कि वह टॉप-एंड वेरिएंट्स पर फोकस करेगी। कंपनी को इन वेरिएंट्स के लिए मजबूत डिमांड मिल रही है। इस कैटेगरी में मर्सिडीज के पास AMG SL55 Roadster, AMG GT 63 SE Performance और G-Class जैसे व्हीकल्स हैं। 

लग्जरी कार मार्केट की बड़ी कंपनियों में शामिल Audi को A4, A6, Q3 और Q5 जैसे मॉडल्स के लिए मजबूत डिमांड मिल रही है। ऑडी ने बताया कि मौजूदा वर्ष की पहली छमाही में कंपनी ने 3,474 यूनिट्स की बिक्री की है। यह पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 97 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। ऑडी की SUV की बिक्री 217 प्रतिशत और परफॉर्मेंस कारों की लगभग 127 प्रतिशत बढ़ी है। कंपनी को फेस्टिव सीजन में सेल्स की रफ्तार बरकरार रहने की उम्मीद है। 

Lexus को भी लग्जरी कार मार्केट में मजबूत डिमांड जारी रहने का अनुमान है। कंपनी ने फेस्टिव सीजन के लिए अपनी स्पोर्ट्स कूपे, LC 500h के लिमिटेड एडिशन पेश किए हैं। इसने अपने नए मल्टीपर्पज व्हीकल LM के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। Lexus के लिए देश में यह एक नई कैटेगरी है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *