Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro में मिलेगा DSLR जैसा कैमरा, स्पेसिफिकेशंस लीक

Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro में मिलेगा DSLR जैसा कैमरा, स्पेसिफिकेशंस लीक

Google अपनी Pixel 8 सीरीज को 4 अक्टूबर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लॉन्च से पहले ही आगामी Pixel 8 और Pixel 8 Pro के स्पेसिफिकेशन का पता चल गया है। हाल ही में आई एक लीक में आगामी गूगल पिक्सल स्मार्टफोन के बारे में खुलासा हुआ है। यहां हम आपको Pixel 8 और Pixel 8 Pro के स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Pixel 8 सीरीज के फीचर्स लीक

91mobiles की हाल ही में आई रिपोर्ट में कामिला वोज्शिचोस्का के जरिए Google का एक प्रमोशनल वीडियो लीक हुआ। इसमें Google की ऑन-डिवाइस AI टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके फोटो में लोगों के चेहरे के भावों को बदलने की क्षमता को दिखाया गया था। इससे नए Pixel 8 और Pixel 8 Pro फोन का इस्तेमाल करके फोटो से ऑब्जेक्ट्स को मिटाया जा सकता है। वीडियो के लिए वीडियो बूस्ट नाम का एक नया फीचर आया है जो कि वीडियो को ज्यादा आसान बनाता है। Google की नाइट साइट टेक्नोलॉजी लो लाइट वाली फोटो को अच्छा बनाया जा सकता है, जिसका इस्तेमाल अब वीडियो के लिए भी हो सकता है।

इसके अलावा अब स्मार्टफोन में एडवांस वीडियो कंट्रोल होंगे जो प्रोफेशनल डीएसएलआर कैमरा जैसे हैं। ये कंट्रोल थोड़ी देर के लिए स्क्रीन पर नजर आते हैं और यूजर्स को शटर स्पीड, आईएसओ और फोकस आदि को एडजेस्ट करने की सुविधा देते हैं, जिससे यूजर्स को वीडियो पर ज्यादा कंट्रोल मिलता है। फोन में ऑडियो इरेजर नाम का एक शानदार फीचर भी मिलता है। यह वीडियो से शहर के ट्रैफिक जैसे बैकग्राउंड नॉयज को पहचान सकता है और हटा सकता है, जिससे उनका साउंड बेहतर होगा।

Pixel 8 सीरीज के कैमरा स्पेसिफिकेशंस

टिपस्टर ने Pixel 8 और Pixel 8 Pro के रियर कैमरा स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा किया है। रिपोर्ट के अनुसार, Pixel 8 में f/1.68 अपर्चर के साथ 50 मेगापिक्सल ऑक्टा PD वाइड कैमरा है जो कि 82-डिग्री फील्ड व्यू प्रदान करता है। यह सुपर रेस जूम से भी लैस है, जो 8x जूम कैपेसिटी प्रदान करता है। Pixel 8 में ऑटो-फोकस के साथ f/2.2 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस है, जो 125.8-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू प्रदान करता है। इसके अलावा Pixel 8 Pro में f/1.95 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल का क्वाड PD अल्ट्रावाइड कैमरा है, जिसमें ऑटोफोकस शामिल है। यह कैमरा 125.5-डिग्री फील्ड व्यू प्रदान करता है।

Pixel 8 Pro में f/2.8 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल क्वाड PD टेलीफोटो कैमरा भी है जो कि 21.8-डिग्री फील्ड व्यू प्रदान करता है। यह टेलीफोटो लेंस 5x ऑप्टिकल जूम और 30x तक सुपर रेस जूम कैपेसिटी प्रदान करता है, जिससे यूजर्स दूर के सब्जेक्ट को विस्तार से कैप्चर कर सकते हैं। Pixel 8 और Pixel 8 Pro में f/2.2 अपर्चर के साथ 10.5 मेगापिक्सल ड्यूल PD सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह कैमरा फिक्स्ड फोकस और 95-डिग्री फील्ड व्यू प्रदान करता है। हालांकि, Pixel 8 Pro में ज्यादा शार्प और सटीक सेल्फी के लिए ऑटो-फोकस शामिल है।
   



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *