Headlines

Google gmail users will now delete 50 emails in single click on android full details

Android Gmail यूजर्स अब एकसाथ कर पाएंगे 50 Email डिलीट, जानें कैसे?

Google Gmail email delete : एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन में Gmail इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स को गूगल (Google) ने बड़ा तोहफा दिया है। एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जीमेल ऐप पर पुराने और अनवॉटेंड ईमेल्‍स को डिलीट करना आसान हो गया है। ऐप के लेटेस्‍ट वर्जन की मदद से यूजर्स सिर्फ एक क्लिक में 50 ईमेल्‍स को सिलेक्‍ट कर पाएंगे यानी एक बार में 50 ईमेल्‍स डिलीट किए जा सकेंगे। डेस्‍कटॉप वर्जन में यह सुविधा पहले से उपलब्‍ध है। अब एंड्रॉयड में इसके आने से लोगों के लिए जीमेल अकाउंट मैनेज करना आसान हो जाएगा।   

इस फीचर को सबसे पहले 9to5Google ने रिपोर्ट किया। बताया गया है कि जीमेल का 2023.08.20.561750975 एंड्रॉयड वर्जन चला रहे यूजर्स यह फीचर इस्‍तेमाल कर सकते हैं। रिपोर्ट कहती है कि वर्तमान में एंड्रॉयड 13 या 14 चलाने वाले सैमसंग गैलेक्सी और Google पिक्सल स्मार्टफोन यूजर्स के लिए यह फीचर उपलब्‍ध है। आने वाले दिनों में कई और डिवाइसेज में इसे लाया जा सकता है। 

फीचर को “select all” का लेबल दिया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स अपने जीमेल एंड्रॉइड ऐप में शुरुआती 50 ईमेल को सिलेक्‍ट कर पाएंगे। ईमेल्‍स डिलीट करने का मन ना हो, तो उन्‍हें अनचेक भी किया जा सकेगा। इस फीचर का सबसे ज्‍यादा फायदा उन लोगों को होगा, जिन्‍हें रोजाना सैकड़ों की संख्‍या में ईमेल्‍स मिलते हैं और वह गूगल का 15 जीबी फ्री स्‍टोरेज यूज कर रहे हैं। 

डेस्‍कटॉप पर जाकर ईमेल्‍स डिलीट करना बोझिल काम लगता है और मोबाइल के जरिए किसी भी वक्‍त, कहीं से भी यह काम किया जा सकता है। मोबाइल पर इस फीचर के आने से लोगों के लिए जीमेल को मैनेज करना आसान हो जाएगा। एक बार में मल्‍टीपल ईमेल्‍स डिलीट किए जा सकेंगे। 

उम्‍मीद है कि आने वाले दिनों में स्‍मार्टफोन यूजर्स को यह फीचर अपडेट के जरिए मिलने लग जाएगा। और “select all” लेबल की मदद से वह इसे इस्‍तेमाल कर पाएंगे। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *