Headlines

Xiaomi 14 Pro होगा 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, वेरिएबल अपर्चर का करेगा सपोर्ट

Xiaomi 14 Pro होगा 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, वेरिएबल अपर्चर का करेगा सपोर्ट

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही Xiaomi 14 Pro स्मार्टफोन को लेकर आ रही है। ऐसी संभावना है कि इसमें दमदार फीचर्स होंगे, जिनमें हाई रेजॉल्यूशन डिस्प्ले, स्टाइलिश डिजाइन और बड़ा कैमरा सेंसर शामिल है। टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने इस साल फरवरी में लॉन्च हुए  Xiaomi 13 Pro के अपग्रेड वर्जन Xiaomi 14 Pro के कैमरा स्पेसिफिकेशंस को साझा किया है। यहां हम आपको शाओमी 14 प्रो के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर अनुमानित लॉन्च टाइमलाइन आदि के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

अफवाहों के अनुसार, Xiaomi 14 Pro में 50 मेगापिक्सल 1/1.28” मुख्य कैमरा होगा, जिसका वेरिएबल अपर्चर f/1.4 से f/4.0 तक होगा। वेरिएबल अपर्चर वर्तमान में सिर्फ Xiaomi के टॉप-ऑफ-द-लाइन फ्लैगशिप शाओमी 13 अल्ट्रा पर उपलब्ध है। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि कंपनी इसे 14 सीरीज के प्रो वर्जन में भी उपलब्ध करा रही है। इस फीचर्स की बदौलत स्मार्टफोन के कैमरे से लो लाइट की कंडीशन में भी बहुत ज्यादा रोशनी प्रदान की जा सकती है।

कैमरा सेटअप की बात की जाए तो DCS ने बताया कि Xiaomi 14 Pro में तीन 50 मेगापिक्सल के रियर कैमरे होंगे, जिसमें मुख्य कैमरा में 1 इंच सोनी IMX9xx सीरीज सेंसर होगा। अन्य कैमरों में से एक टेलीमैक्रो कैमरा मिलने की उम्मीद है। टिपस्टर ने यह भी खुलासा किया कि स्मार्टफोन में अल्ट्रा-थिन बेजेल्स और एक नए बेस मेटेरियल के साथ 2K डिस्प्ले होगी जो यूजर्स की आंखों की सुरक्षा का ख्याल रखेगी। इसके अलावा फोन में हाई-डेंसिटी 4860mAh बैटरी और हैप्टिक्स के लिए एक बड़ी एक्स-एक्सिस मोटर मिलने की उम्मीद है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो पिछली रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फोन आगामी Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर से लैस होगा। इसमें एक टाइटेनियम मिक्स्ड एलॉय फ्रेम होगा और सैटेलाइट कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट प्रदान करेगा। यह स्मार्टफोन नवंबर में किसी समय लॉन्च होने की संभावना है।  



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *