Honda Launches SP125 Sports Edition Motorcycle, Know Price, Specifications

Honda ने लॉन्च की SP125 स्पोर्ट्स एडिशन मोटरसाइकिल, जानें प्राइस और स्पेसिफिकेशंस

बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने भारत में SP125 स्पोर्ट्स एडिशन मोटरसाइकिल लॉन्च की है। इसका प्राइस 90,567 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। यह देश भर में होंडा रेड विंग डीलरशिप्स पर उपलब्ध होगी। इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है। 

इस मोटरसाइकिल में पहले से बेहतर टैंक डिजाइन, मैट मफलर कवर और नए ग्राफिक्स दिए गए हैं। यह Decent Blue Metallic और Heavy Grey Metallic कलर्स में उपलब्ध होगी। इसमें ब्राइट LED हेडलैम्प, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसके इंस्ट्रूमेंट कंसोल में गियर पोजिशन इंडिकेटर के साथ माइलेज से जुड़ी जानकारी भी मिलती है। SP125 स्पोर्ट्स एडिशन में 123.94 cc, सिंगल सिलेंडर BS 6, OBD2 कम्प्लायंट PGM-FI इंजन है, जो 8  kW की पावर और 10.9 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सतता है। HMSI इसके साथ स्पेशल 10 वर्ष की वॉरंटी दे रही है जिसमें तीन वर्ष की स्टैंडर्ड वॉरंटी और सात वर्ष की वैकल्पिक वॉरंटी शामिल है। 

पिछले महीने कंपनी ने Hornet 2.0 मोटरसाइकिल को लॉन्च किया था। इसमें Hornet की तुलना में कुछ सुधार किए गए हैं। इस मोटरसाइकिल में OBD2 कम्प्लायंट इंजन है। इसमें 184.4cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 8,500 rpm पर 17 bhp की मैक्सिमम पावर और 6,000 rpm पर 15.9 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस मोटरसाइकिल में  नया असिस्ट और स्लिपर क्लच भी है जो अपशिफ्ट को आसान बनाता है। 

Honda Hornet 2.0 की भारत में कीमत1.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। बाइक की बुकिंग चालू की जा चुकी है और इच्छुक ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या नजदीकी डीलरशिप से बुक कर सकते हैं। इसमें अप-साइड डाउन (USD) फ्रंट फोर्क मिलता है। कंपनी का दावा है कि सब-200cc मोटरसाइकिल सेगमेंट में यह पहली बार दिया गया है। इसके डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में गियर की पोजिशन भी दिखती है। इससे पहले कंपनी ने Dio 125 स्कूटर लॉन्च किया था। इसे दो वेरिएंट्स – स्टैंडर्ड और स्मार्ट में खरीदा जा सकता है। इसका प्राइस 83,400 रुपये और 91,300 रुपये (एक्स-शोरूम) है। नए  Dio 125 में पिछले स्कूटर के समान डिजाइन है लेकिन इसमें अधिक पावरफुल इंजन लगा है। कंपनी इसके साथ तीन वर्ष की स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है। इस स्कूटर में लगे इंजन का इस्तेमाल Grazia 125 और  Activa 125 में भी होता है। यह लगभग 8.19 bhp की अधिकतम पावर और 10.4 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *