Headlines

Xiaomi Mijia Central Air Conditioning Price 5999 CNY Launched Rapid Cooling Smart Features Specifications Availability

Xiaomi ने लॉन्च किया अपना पहला सेंट्रल एयर कंडीशनर, रैपिड कूलिंग और स्मार्ट फीचर्स से है लैस

Xiaomi ने Mijia सेंट्रल एयर कंडीशनर लॉन्च किया है, जो कंपनी इस तरह का पहला प्रोडक्ट है। इसका मॉडल नेम Mijia Central Air Conditioning Duct Machine 3HP है। इसकी खासियत स्मिल और स्लीक डिजाइन और साथ ही दमदार पावर और कुछ एडवांस और स्मार्ट फीचर्स हैं। नया डिवाइस एक डायरेक्ट करंट मोटर का उपयोग करता है, जो अलग-अलग सेटिंग्स में समान वितरण के लिए 7-स्पीड एडजस्टेबल एयरफ्लो देता है। Xiaomi का दावा है कि इसमें सेल्फ-क्लीन फीचर भी मिलता है, जिससे विभिन्न प्रकार के बैक्टीरिया के खिलाफ 99% क्लीनिंग रेट मिलता है।

Xiaomi ने चीन में नया Mijia Central Air Conditioning Duct Machine 3HP किया और इसकी जानकारी चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने अकाउंट के जरिए भी शेयर की। इस सेंट्रल एयर कंडीशनिंग सिस्टम की चीन में कीमत 6,999 युआन (करीब 80,000 रुपये) है, लेकिन ग्राहक प्री-ऑर्डर के दौरान 100 युआन (करीब 1,100 रुपये) की छूट प्राप्त कर सकते हैं। चीन में इसके प्री-ऑर्डर शुरू हो चुके हैं। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि Xiaomi इस एयर कंडीशनिंग सिस्टम को भारत में लॉन्च करेगी या नहीं। बता दें कि अभी तक कंपनी ने अपने एक भी AC प्रोडक्ट को देश में लॉन्च नहीं किया है।

इस एयर कंडीशनर की खासियतों की बात करें, तो इसमें स्लिम डिजाइन मिलता है। कंपनी का कहना है कि इसमें एक बड़े व्यास वाले फैन व्हील और मालिकाना ड्राइव एल्गोरिदम से लैस डीसी इन्वर्टर सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स भी शामिल हैं। AC कमरे को केवल 40 सेकंड में तेजी से ठंडा करने और 80 सेकंड में गर्म करने में सक्षम है।
 

Latest and Breaking News on NDTV

डिवाइस एक खास डायरेक्ट करंट मोटर मौजूद है, जो विभिन्न सेटिंग्स में समान वितरण के लिए 7-स्पीड एडजस्टेबल एयरफ्लो की पेशकश करती है। इसमें सेल्फ-क्लीनिंग फीचर के चलते विभिन्न बैक्टीरिया के खिलाफ 99% क्लीनिग रेट मिलता है।

स्मार्ट फीचर्स के लिए यह एयर कंडीशनर Mijia ऐप के जरिए रिमोट कंट्रोल प्रदान करता है, जिससे यूजर्स इसे मोबाइल फोन से ही ऑन/ऑफ कर सकते हैं और साथ ही सेटिंग्स को चेंज कर सकते हैं। यह तापमान को कंट्रोल करने की सुविधा भी देता है। ऐप से कनेक्ट करने पर यूजर्स वॉयस कमांड के जरिए भी इसे कंट्रोल कर सकते हैं। यह Xiaomi के AIoT इकोसिस्टम को भी सपोर्ट करता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *