Headlines

Nokia launches 2 rugged industrial phones may not break even with an explosion

धमाके से भी नहीं टूटेंगे! Nokia ने लॉन्‍च किए 2 रगड इं‍डस्ट्रियल फोन, जानें खूबियां

रगड फोन्‍स की अपनी पहचान है। ड्यूरेबिलिटी की वजह से बहुत से लोग रगड फोन्‍स को पसंद करते हैं। नोकिया ने भी मजबूत डिजाइन वाले 2 इंडस्ट्रियल फोन लॉन्‍च किए हैं। इनके नाम हैं- Nokia HHRA501x और Nokia IS540.1. इन फोन्‍स को इं‍डस्ट्रियल जरूरत के हिसाब से डिजाइन किया गया है, क्‍योंकि वहां मजबूत फोन की जरूरत होती है। फोन्‍स की डिलिवरी के लिए नोकिया ने जर्मन कंपनी i.safe MOBILE Gmbh के साथ पार्टनरशिप की है। रिपोर्ट के अनुसार, माइनिंग, ऑयल, गैस और केमिकल साइट्स में इन फोन्‍स को बिना किसी रुकावट के इस्‍तेमाल किया जा सकता है। 

nokiamob की रिपोर्ट में बताया गया है कि Nokia HHRA501x और Nokia IS540.1 को ऐसे एरिया में भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है, जहां विस्‍फोट होने की संभावना रहती है। कंपनी ने इन्‍हें सख्‍त टेस्टिंग से गुजारा है और जरूरत के सभी फ्रीक्‍वेंसी बैंड्स से पैक किया है, जो मुश्किल हालात में कनेक्टिविटी में मदद करते हैं। 

बात करें फीचर्स और स्‍पेसिफ‍िकेशंस की तो Nokia IS540.1 में 6 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। उस पर गोरिल्‍ला ग्‍लास 3 का प्रोटेक्‍शन है। फोन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज दिया गया है। प्रोसेसर भी दमदार बताया जाता है। Nokia IS540.1 में 48 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा ऑटोफोकस के साथ दिया गया है, जबकि फ्रंट में 5MP का कैमरा मिलता है।

फोन में 4400 एमएएच की रिमूवेबल बैटरी है, जिसे चेंज किया जा सकता है। इन स्‍मार्टफोन्‍स के बाकी फीचर्स अभी सामने नहीं आए हैं। इन फोन्‍स की कीमत और उपलब्‍धता पर भी अभी इन्‍फर्मेशन मिलना बाकी है। क्‍या ये भारत में लॉन्‍च किए जाएंगे या इम्‍पोर्ट के जरिए खरीदे जा सकेंगे, आने वाले दिनों में इस बारे में और जानकारी मिलने की उम्‍मीद है। 
 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *