Make UPI payment by pressing a button New feature in Nokia 2660 Flip phone

Nokia 2660 Flip फोन में आया नया फीचर, बटन दबाकर कीजिए UPI पेमेंट!

UPI पेमेंट ने भारत को डिजिटल ट्रांजैक्‍शन के क्षेत्र में नए मुकाम तक पहुंचाया है। स्‍मार्टफोन्‍स ने UPI पेमेंट को गति दी है। हर कोई अपने मोबाइल से यूपीआई पेमेंट कर रहा है। 1 रुपये का पेमेंट भी लोग डिजिटली करना पसंद कर रहे हैं। हाल में हमने देखा कि फीचर फोन्‍स के जरिए भी यूपीआई पेमेंट को मुमकिन बनाया गया। इस कड़ी में एक नई डिवाइस जुड़ गई है। HMD ग्‍लोबल ने बताया है कि भारत में Nokia 2660 फ्लिप फोन में भी UPI स्‍कैन और पे की फंक्‍शनैलिटी को जोड़ा गया है। Nokia 2660 इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स सिर्फ एक बटन दबाकर डिजिटल ट्रांजैक्‍शंस कर पाएंगे।  

UPI स्‍कैन और पे फीचर नोकिया के कई फोन्‍स में पहले से उपलब्‍ध है। इनमें Nokia 110 2G जैसी डिवाइस भी शामिल है। एचमडी ग्‍लोबल के मुताबिक उसने Nokia 2660 Flip यूजर्स के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट रिलीज किया है, जो यूपीआई पेमेंट फीचर को इस्‍तेमाल करने में मदद करेगा। 

Nokia 2660 Flip फोन को पिछले साल पेश किया गया था। करीब साढ़े 4 हजार कीमत वाले इस फोन को हाल में पिंक और लश ग्रीन कलर में भी लाया गया है। Nokia 2660 Flip में 2.8 इंच का डिस्‍प्‍ले है। फोन में एक इमरजेंसी बटन भी दिया गया है। इसकी मदद से मुश्किल वक्‍त में किन्‍हीं 5 नंबरों को फौरन कॉल लगाई जा सकती है। 

इस फोन में डुअल 4G सिम कार्ड की सुविधा है। 1450 एमएएच की रिमूवेबल बैटरी Nokia 2660 Flip में लगाई गई है और दावा है कि यह कई दिनों तक साथ निभाती है। यही नहीं, इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड भी लगाया जा सकता है। एक VGA कैमरा भी इस फोन में मिलता है साथ ही एफएम रेडियो के लिए सपोर्ट है। 

Nokia 2660 Flip को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्‍यमों से खरीदा जा सकता है। 
 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *