Headlines

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में एनएच किनारे तेंदुआ, बछड़े का शिकार कर पेड़ पर चढ़ा

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर:मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ सीमा पर खोंगापानी के पास नेशनल हाइवे के किनारे तेंदुए दिखने से आसपास के गांव वाले दहशत में आ गए हैं. तेंदुए ने हाइवे से लगे गांव में एक बछड़े का भी शिकार कर लिया. तेंदुए के शिकार करने के बाद गांव वाले और भी डर गए और वन विभाग को तुरंत इसके बारे में बताया.

in article image

खोंगापानी के पास हाइवे पर तेंदुआ दिखने से दहशत: शुक्रवार रात की घटना है. घुटरीटोला में नेशनल हाइवे के किनारे वहां से गुजरने वाले लोगों ने एक तेंदुए को देखा तो सभी दहशत में आ गए. कुछ ही देर में ये बात फैल गई. जिसके बाद बड़ी संख्या में आसपास के गांव के लोग जुट गए. यह क्षेत्र नगर पंचायत खोंगापानी से लगा हुआ है. इस दौरान तेंदुए ने एक बछड़े का शिकार कर लिया और पेड़ पर चढ़ गया.

in article image

वन विभाग, पुलिस प्रशासन तेंदुआ देखने पहुंचा:तेंदुआ दिखने के बारे में पता चलने के बाद मनेंद्रगढ़ से डिप्टी रेंजर मौके पर पहुंचे. इसके साथ ही मनेंद्रगढ़ तहसीलदार नीरज तिवारी और पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस की गाड़ी का हूटर बचाने और लोगों के शोर मचाने पर तेंदुए ने बछड़े को छोड़ दिया और एनएच किनारे जंगल में चला गया. बछड़ा मामूली रूप से घायल हुआ है. फिलहाल वन विभाग तेंदुए पर नजर बनाकर रखा हुआ है.

हाइवे किनारे तेंदुआ, मुश्किल में ग्रामीण: मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ सीमा पर घुटरीटोला के आसपास जंगल है. इस समय महुआ बीनने का समय है. जिससे गांव के लोग अपनी आजीविका के लिए महुआ बीनने जंगल जाते हैं. इसके साथ ही लकड़ियां लेने भी लोग अक्सर जंगल का रुख करते हैं. इससे पहले भी इस क्षेत्र में तेंदुआ दिख चुका है. शुक्रवार को तेंदुआ स्पष्ट रूप से देखा गया जिसे लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. वनविभाग ने लोगों को तेंदुए से सतर्क रहने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *