मिस्बाह उल हक का कहना है कि टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा भारतीय खिलाड़ी होगा… |

पुरुषों की नौवीं चैंपियनशिप के साथ टी20 विश्व कप टूर्नामेंट शुरू होने में 24 घंटे से भी कम समय बचा है, और टूर्नामेंट शुरू होने से पहले अंतिम उलटी गिनती में चर्चा का केंद्र बिंदु यही मैच है। भारत बनाम पाकिस्तान 9 जून को न्यूयॉर्क में।
अमेरिका अपनी धरती पर पहली बार एक बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का स्वागत और सह-मेजबानी कर रहा है, जिसमें बेसबॉल और बास्केटबॉल का बोलबाला है, ऐसे में इस खेल के पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को देखने से बड़ा विज्ञापन कुछ नहीं हो सकता।
यह भी देखें: टी20 विश्व कप कार्यक्रम

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले, इस आयोजन के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने विश्व कप विजेता हरभजन सिंह, इरफान पठान और मिस्बाह-उल-हक से पूरे टूर्नामेंट और नासाऊ कंट्री इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के रोमांचक मुकाबले के बारे में अपनी राय साझा की।
जब उनसे पूछा गया कि पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा कौन हो सकता है, तो मिस्बाह, जो 2007 टी20 विश्व कप फाइनल में भारत से हारने वाली टीम के कप्तान थे, ने बिना किसी संकोच के कहा: “सबसे बड़ी रुकावट तो विराट कोहली है।” होंगे (विराट सबसे बड़ी बाधा होंगे)।”
वीडियो देखें

Related :  टी20 विश्व कप 2024: राहुल द्रविड़ ने कहा, भारत का सार्वजनिक पार्क में अभ्यास करना अजीब है

भारत को सह-मेजबान अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा, जबकि पाकिस्तान 6 जून को अमेरिका से भिड़ेगा।
कैरेबियाई द्वीप समूह 2 से 29 जून तक होने वाले टूर्नामेंट में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ सह-मेजबान के रूप में शामिल होंगे।
भारत और पाकिस्तान दोनों ने एक-एक बार यह टूर्नामेंट जीता है – भारत ने 2007 में और पाकिस्तान ने 2009 में।
मिस्बाह ने शो में आगे कहा, “भारत-पाकिस्तान के मैचों में यह काफी हद तक इस बात पर निर्भर करता है कि किसने पहले इस किले पर विजय प्राप्त की है, किसके पास यह आत्मविश्वास है कि उसने अपने देश के लिए पहले भी ये मैच जीते हैं, क्योंकि उन खिलाड़ियों को पता है कि दबाव कहां तक ​​पहुंच सकता है और इसे कैसे संभालना है। इसमें सबसे बड़ी रुकावट विराट कोहली होंगे।”

उन्होंने कहा, “वह (कोहली) एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में बार-बार विपक्षी टीम के हाथ से मैच छीना है, चाहे आप पिछले विश्व कप की ही बात करें। ऐसे खिलाड़ी हमेशा खतरनाक होते हैं। आपको पहले इस बारे में सोचना होगा। पाकिस्तान को अब यह बात समझ आ गई होगी।”
मिस्बाह ने उस गेंदबाज का भी नाम बताया जो उनके अनुसार टी-20 विश्व कप के इस संस्करण में सबसे अधिक प्रभाव छोड़ेगा।
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, “गेंदबाजी में एक नाम ऐसा है… जो एक अनुभवी खिलाड़ी है, मुझे गेंदबाज के तौर पर बहुत पसंद है, वो है जसप्रीत बुमराह।”

Related :  'भारत पाकिस्तान से बेहतर है लेकिन…': सौरव गांगुली ने टी20 विश्व कप के बड़े मुकाबले पर कहा

“सीमित ओवरों के प्रारूप में, जिस तरह से वह नई गेंद और पुरानी गेंद से गेंदबाजी करते हैं, वह निश्चित रूप से प्रभाव छोड़ेंगे। वह भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं… शुरुआती पंच तो वही मार सकते हैं पाकिस्तान को।”