पिता के निधन से दुखी क्रिस वोक्स लंबे समय से पेशेवर क्रिकेट से दूर

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने अपने पिता के निधन का चौंकाने वाला खुलासा किया है, जिसकी वजह से वह पिछले तीन महीनों से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं। गौरतलब है कि वोक्स इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा थे, जिन्हें दुबई में मिनी-नीलामी के दौरान फ्रैंचाइज़ी ने 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा था।

हालाँकि, उन्होंने पूरे सीज़न में टीम के लिए कोई प्रदर्शन नहीं किया और उन्हें टीम में भी नहीं चुना गया। टी20 विश्व कप 2024 के लिए इंग्लैंड की टीमऑलराउंडर ने आखिरकार सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के सामने अपनी अनुपस्थिति का कारण बताया और अपने पिता के निधन की दुखद खबर साझा की।

वोक्स ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “पिछला महीना मेरे जीवन का सबसे चुनौतीपूर्ण महीना रहा, जब दुर्भाग्य से मई की शुरुआत में मेरे पिताजी का निधन हो गया। मैंने पिछले कुछ सप्ताह अपने सबसे महत्वपूर्ण लोगों, अपने परिवार के साथ बिताए हैं। हम सभी स्पष्ट रूप से शोक मना रहे हैं और अपने जीवन के सबसे कठिन क्षणों से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे समय में दृष्टिकोण सबसे अधिक होता है।”

35 वर्षीय खिलाड़ी ने जल्द ही पेशेवर क्रिकेट में वापसी करने और अपनी काउंटी वारविकशायर और इंग्लैंड के लिए फिर से खेलना शुरू करने की उम्मीद जताई।

Related :  औद्योगिक पुलिस ने आरएमजी मालिकों से ईद की छुट्टियों से पहले वेतन, भत्ते का भुगतान करने का आग्रह किया

उन्होंने कहा, “जब मेरे और मेरे परिवार के लिए सही समय आएगा तो मैं वार्विकशायर के लिए क्रिकेट खेलूंगा, जिसे मेरे पिताजी बहुत प्यार करते थे। मैं जानता हूं कि वार्विकशायर और इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने से मेरे पिताजी को बहुत गर्व महसूस हुआ। मैं निकट भविष्य में फिर से ऐसा करने के लिए उत्सुक हूं।”

वोक्स का इंग्लैंड के लिए अंतिम प्रदर्शन

वोक्स ने आखिरी बार क्रिकेट पिच पर यूएई में इंटरनेशनल लीग टी20 टूर्नामेंट के दौरान शारजाह वॉरियर्स के लिए खेला था। इस ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट के दौरान 47 रन बनाए और नौ विकेट चटकाए।
बर्मिंघम में जन्मे इस क्रिकेटर ने आखिरी बार दिसंबर 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20आई सीरीज के दौरान इंग्लैंड के लिए खेला था। 35 वर्षीय खिलाड़ी के लिए सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा था और उन्होंने चार मैचों में सिर्फ सात रन बनाए और चार विकेट लिए थे।

उल्लेखनीय रूप से, वोक्स ने इंग्लैंड की 2-2 से ड्रा रही एशेज सीरीज में अहम भूमिका निभाई थी 2023 में उन्हें तीन मैचों में 19 विकेट लेने और 79 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज से सम्मानित किया गया।