गौतम गंभीर अगर आवेदन करते हैं तो वह भारत के लिए अच्छे कोच होंगे: सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान गौतम गंभीर का मानना ​​है कि अगर गौतम गंभीर ने इस पद के लिए आवेदन किया है तो वह भारतीय टीम के लिए अच्छे कोच साबित होंगे। हाल ही में, 24cgnews को पता चला कि गंभीर ने मुख्य कोच की नौकरी लेने में रुचि दिखाई है और बीसीसीआई के भीतर आंतरिक बातचीत और चर्चा चल रही है। गंभीर ने हाल ही में केकेआर को अपना तीसरा आईपीएल खिताब दिलाया, जिसमें उन्होंने 26 मई, रविवार को एम चिदंबरम स्टेडियम में फाइनल में एसआरएच को 8 विकेट से हराया।

अंतर्राष्ट्रीय खरीद और आपूर्ति श्रृंखला सम्मेलन के उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए गांगुली ने भारतीय कोच वाली टीम के पक्ष में अपना समर्थन व्यक्त किया।

गांगुली ने कहा, “मैं भारतीय कोच के पक्ष में हूं। अगर उन्होंने आवेदन किया है तो गंभीर अच्छे कोच होंगे।”

क्या गंभीर भारत के अगले मुख्य कोच हो सकते हैं?
गांगुली के मुख्य कोच बनने की चर्चा आईपीएल 2024 के बीच में ही शुरू हो गई थी। बीसीसीआई ने शीर्ष पद के लिए आवेदन मांगे हैं क्योंकि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल जून में समाप्त होने वाला है, उनका आखिरी कार्यभार टी20 विश्व कप के रूप में होगा, जो अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित किया जा रहा है। मुख्य कोच की भूमिका के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई थी।

Related :  मिस्बाह उल हक का कहना है कि टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा भारतीय खिलाड़ी होगा… |

कोई औपचारिक संपर्क नहीं किया गयासूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई और गंभीर के बीच अनौपचारिक बातचीत के माध्यम से चीजें आगे बढ़ीं। गंभीर को पहले उच्चतम स्तर पर कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है, लेकिन आईपीएल में अब तक एक मेंटर के रूप में उनकी सफलता ने बड़े लोगों को आश्वस्त किया होगा कि पूर्व विश्व कप विजेता बड़ी जिम्मेदारी के लिए सही विकल्प हो सकते हैं।

गौरतलब है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह को भी इस दौरान देखा गया था। गंभीर से बातचीत चेन्नई में फाइनल की रात केकेआर की शानदार जीत के बाद यह अनौपचारिक बातचीत टीवी कैमरों पर कैद हो गई, जिससे मुख्य कोच पद को लेकर अटकलों को और बल मिला।

कुछ दिन पहले एक बयान में बीसीसीआई सचिव ने कहा था, जय शाह ने भी दिया संकेत उन्होंने कहा कि भारतीय कोच को प्राथमिकता दी जाएगी।

शाह ने कहा, “हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक सावधानीपूर्वक और गहन प्रक्रिया है। हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिन्हें भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ है और जो उच्च पदों पर आसीन हैं।”