टी20 विश्व कप 2024 कार्यक्रम: पाकिस्तान का अमेरिका के खिलाफ अभियान शुरू, न्यूयॉर्क में भारत से होगा मुकाबला

पाकिस्तान ने 3 बार टी20 विश्व कप फाइनल खेला है और 2009 में एक बार जीता है। इसलिए, वे इस मेगा इवेंट के इतिहास में एक ताकत रहे हैं। 2022 में, बाबर आज़म की टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल में जोस बटलर की इंग्लैंड से हारने के बाद उपविजेता रही। बाबर ऑस्ट्रेलिया में मेन इन ग्रीन के लिए गौरव नहीं ला सके, लेकिन इस बार उनके पास सुधार करने का मौका है।

पाकिस्तान अपना अभियान गुरुवार, 6 जून को डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ़ शुरू करेगा। वे हाल ही में इंग्लैंड से टी20 सीरीज़ में 0-2 से हार गए थे, जो ज़्यादातर बारिश से प्रभावित रही थी। यूएसए शीर्ष रैंक वाली टीम नहीं है, लेकिन पाकिस्तान को उन्हें हराने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, खासकर नजमुल हुसैन शंटो की बांग्लादेश पर 2-1 से सीरीज़ जीतने के बाद।

टी20 विश्व कप: पूर्ण कवरेज | पूरा कार्यक्रम

पाकिस्तान अब न्यूयॉर्क जाएगा, जहां उसका सामना रविवार, 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से होगा। पाकिस्तान ने 2021 में भारत को केवल एक बार दुबई में 10 विकेट से हराया है। पिछली बार MCG में विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने हार के मुंह से जीत छीनी थी।

Related :  टी20 विश्व कप: नामीबिया के रूबेन ट्रम्पेलमैन ने ओमान के खिलाफ सनसनीखेज शुरुआत के साथ नया रिकॉर्ड बनाया

इस हाई-वोल्टेज मुकाबले के बाद, पाकिस्तान 11 जून को कनाडा से भिड़ेगा। पॉल स्टर्लिंग की आयरलैंड के खिलाफ उनका आखिरी और निर्णायक ग्रुप ए मैच 16 जून को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड पर होगा।

टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान का ग्रुप शेड्यूल:
पाकिस्तान बनाम यूएसए – गुरूवार, 6 जून, टेक्सास

पाकिस्तान बनाम भारत – रविवार, 9 जून, न्यूयॉर्क

पाकिस्तान बनाम कनाडा – मंगलवार, 11 जून, न्यूयॉर्क

पाकिस्तान बनाम आयरलैंड – रविवार, 16 जून, फ्लोरिडा

4 ग्रुप में से प्रत्येक से 2 टीमें सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करेंगी। पाकिस्तान अगले दौर में पहुँचने के लिए पसंदीदा टीमों में से एक है। हालाँकि, आयरलैंड के ग्रुप में होने और यहाँ तक कि यूएसए और कनाडा के भी आश्चर्यचकित करने की क्षमता के कारण, बाबर के आदमियों को अपनी रक्षा में कमी करने के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए।