टी20 विश्व कप: नामीबिया के रूबेन ट्रम्पेलमैन ने ओमान के खिलाफ सनसनीखेज शुरुआत के साथ नया रिकॉर्ड बनाया

रुबेन ट्रम्पेलमैन ने सोमवार 3 जून को ओमान के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 अभियान के नामीबिया के पहले मैच में एक नया टी20ई रिकॉर्ड बनाया। 26 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी20ई मैच की पहली दो गेंदों पर दो विकेट लेने वाले पहले व्यक्ति बने, जब उन्होंने बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में ग्रुप बी मैच में ओमान की बल्लेबाजी इकाई को हिलाकर रख दिया।

टी20 विश्व कप 2024: पूरी कवरेज | पूरा शेड्यूल

कप्तान गेरहार्ड इरास्मस द्वारा टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का निर्णय लेने के बाद रूबेन ट्रम्पेलमैन ने पूरी ताकत से बल्लेबाजी की, क्योंकि पिच पर गेंदबाज़ों को काफी सहायता मिल रही थी।

नामीबिया बनाम ओमान: अपडेट

नामीबिया को इससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं थी क्योंकि रूबेन ट्रम्पेलमैन ने खेल की पहली दो गेंदों पर सलामी बल्लेबाज कश्यप प्रजापति और कप्तान आकिब इलियास के बड़े विकेट चटकाए। ट्रम्पेलमैन की यह बाएं हाथ की स्विंग गेंदबाजी का मास्टरक्लास था क्योंकि उन्होंने गेंद को दाएं हाथ के बल्लेबाजों की तरफ स्विंग कराया। प्रजापति को एक फुलर-लेंथ डिलीवरी ने आउट कर दिया जो देर से स्विंग हुई। इलियास को एक अनप्लेबल इन-स्विंगिंग यॉर्कर मिली।

ट्रम्पेलमैन हालांकि हैट्रिक नहीं बना पाए, लेकिन उन्होंने अपने दूसरे ओवर में विकेटकीपर नसीम खुशी को 6 रन पर आउट कर दिया। ट्रम्पेलमैन की सनसनीखेज शुरुआत के बाद नामीबिया मैच के तीसरे ओवर में 10 रन पर 3 विकेट खोकर लड़खड़ा रहा था।

Related :  टी20 विश्व कप 2024: राहुल द्रविड़ ने कहा, भारत का सार्वजनिक पार्क में अभ्यास करना अजीब है

ट्रम्पेलमैन ने सोमवार को पारी के 19वें ओवर में पुछल्ले बल्लेबाज कलीमुल्लाह को आउट करके अपने खाते में एक और विकेट जोड़ लिया। ट्रम्पेलमैन ने 21 रन देकर चार विकेट लिए, जो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को ऐसा करने के लिए सही मंच मिला।

ट्रम्पेलमैन के 21 रन देकर 4 विकेट भी टी-20 विश्व कप मैच में नामीबिया के लिए सर्वश्रेष्ठ थे, क्योंकि ओमान की टीम 19.4 ओवर में 109 रन पर ढेर हो गई थी।

बारबाडोस में ओमान का संघर्ष
ओमान की पारी बारबाडोस में कभी भी अच्छी नहीं रही और वे नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे। उनके अनुभवी ऑलराउंडर जीशान मकसूद शीर्ष क्रम में 100 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे। हालांकि, मकसूद 20 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हो गए और पावरप्ले के तुरंत बाद ओमान का स्कोर 4 विकेट पर 37 रन हो गया।

खालिद कैल और अयान खान ने 31 रन की साझेदारी की, लेकिन ओमान नामीबियाई गेंदबाजी आक्रमण की विविधता और गुणवत्ता का सामना करने में असमर्थ रहे।

अनुभवी डेविड वीज़ ने तीन विकेट लिए, जबकि कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने अपनी ऑफ स्पिन से चार ओवर में सिर्फ 20 रन देकर दो विकेट लिए।