आपका WhatsApp स्टेटस अपडेट ट्रे जल्द ही पूरी तरह से अलग दिख सकता है, जानिए क्या होगा बदलाव

WhatsApp भारत में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफ़ॉर्म में से एक है और कंपनी द्वारा पेश किए जाने वाले हर फ़ीचर या काम से सुर्खियाँ बनती हैं। हाल ही में यह बताया गया था कि मेटा के स्वामित्व वाला प्लैटफ़ॉर्म स्टेटस अपडेट ट्रे को फिर से डिज़ाइन करने की योजना बना रहा है। और अब, ताज़ा रिपोर्ट बताती है कि ज़्यादा यूज़र इस इंटरफ़ेस को देख सकते हैं। इसका मतलब है कि आपका WhatsApp स्टेटस अपडेट इंटरफ़ेस जल्द ही काफी अलग दिख सकता है।

WA बीटा इंफो द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, उपयोगकर्ता दूसरों के WhatsApp स्टेटस अपडेट को बड़े, वर्टिकल थंबनेल के रूप में देख पाएंगे। इसका मतलब है कि उन्हें दूसरे उपयोगकर्ताओं द्वारा अपने स्टेटस अपडेट के रूप में पोस्ट की गई चीज़ों को बेहतर तरीके से देखने का मौका मिलेगा, बिना इसे खोले। अभी तक, हम केवल थंबनेल में स्टेटस अपडेट का पूर्वावलोकन देखते हैं जो उपयोगकर्ता के प्रोफ़ाइल चित्र के समान आकार का होता है। इसलिए, स्टेटस खोले बिना यह पता लगाना काफी मुश्किल है कि उन्होंने क्या पोस्ट किया है। लेकिन इस नए फीचर के साथ, आपको यह जानने के लिए किसी अन्य उपयोगकर्ता का WhatsApp स्टेटस खोलने की ज़रूरत नहीं होगी कि उन्होंने क्या पोस्ट किया है।

परिणामस्वरूप, आप केवल उन अपडेट के साथ बातचीत करने का विकल्प चुनकर समय बचा सकते हैं जो आपको प्रासंगिक और दिलचस्प लगते हैं। यह सुविधा उन लोगों के लिए उपयोगी होगी जो अपने फ़ोन पर बहुत सारे काम से संबंधित संपर्क सहेजते हैं और वास्तव में अपने स्टेटस अपडेट देखने के लिए उत्सुक नहीं होते हैं, सिवाय इसके कि जब यह पेशेवर प्रकृति का हो।

व्हाट्सएप हाल ही में स्टेटस अपडेट से संबंधित कई फीचर्स पर काम कर रहा है। एक दिन पहले ही यह बताया गया था कि बीटा टेस्टर एक नए फीचर का पता लगा सकते हैं जो उन्हें अपने मैक पर स्टेटस टैब से ही स्टेटस अपडेट शेयर करने की सुविधा देता है।

WA बीटा इंफो ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि उपयोगकर्ता स्टेटस अपडेट टैब पर जाकर अपने कनेक्शन के साथ टेक्स्ट या फोटो स्टेटस शेयर कर सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे मोबाइल ऐप पर किया जाता है। पहले, मैक ऐप पर उपयोगकर्ता केवल स्टेटस अपडेट देख सकते थे, लेकिन उन्हें पोस्ट करने का विकल्प नहीं था। यह नया फीचर उपयोगकर्ताओं को सीधे अपने डेस्कटॉप से ​​​​अपने स्टेटस अपडेट को मैनेज करने की स्वतंत्रता देता है, जिससे यह उन लोगों के लिए अधिक सुविधाजनक हो जाता है जो अपने कंप्यूटर पर बहुत समय बिताते हैं।

इसलिए, उपयोगकर्ताओं को अब डिवाइस के बीच स्विच करने की ज़रूरत नहीं होगी, जिससे उनका समग्र अनुभव बेहतर होगा। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता अपने मोबाइल डिवाइस को चालू किए बिना या इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना स्टेटस अपडेट साझा कर सकते हैं। यह एक सुसंगत मल्टी-डिवाइस अनुभव सुनिश्चित करता है, जिसमें मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों प्लेटफ़ॉर्म पर समान क्षमताएँ उपलब्ध हैं।