Headlines

सीमा पर पाकिस्तान की ‘नापाक’ हरकत, पठानकोट और अमृतसर में हुई घुसपैठ की कोशिश

सीमा पर पाकिस्तान की ‘नापाक' हरकत, पठानकोट और अमृतसर में हुई घुसपैठ की कोशिश

Pakistan Infiltration Attempt, BSF Infiltration Attempt, Amritsar Infiltration Attempt- India TV Hindi

Image Source : ANI
अमृतसर में BSF ने पाकिस्तान से आए एक ड्रोन को मार गिराया।

नई दिल्ली: आतंकवाद के मोर्चे पर बार-बार मात खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बीती रात पाकिस्तान की तरफ से दो मोर्चों पर भारत में घुसपैठ की कोशिश की गई, लेकिन चौकन्ने सुरक्षाबलों ने इन दोनों कोशिशों को नाकाम कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पठानकोट में जहां आतंकियों ने भारत में घुसपैठ करने की कोशिश की, वहीं अमृतसर में 2 बार ड्रोन को भारत की जमीन पर भेजने की कोशिश की गई। अमृतसर में BSF ने दुश्मन देश की धरती से आए एक ड्रोन को मार गिराया।

3 जगहों पर हुई थी घुसपैठ की कोशिश

बीती रात पठानकोट और अमृतसर सेक्टर में 3 जगह घुसपैठ की कोशिश हुई। पठानकोट सीमा पर BSF की 121 बटालियन ने रात BOP फरईपुर के सामने पाकिस्तान की चौकी जलाला के पास कुछ घुसपैठिए देखे, जो जवानों की फायरिंग के बाद पीछे भाग गए। वहीं, अमृतसर में बीती रात 2 बार घुसपैठ की कोशिश हुई। रात 10 बजे BOP दाओके में जवानों को एक ड्रोन दिखाई दिया, जिसे उन्होंने तुरंत मार गिराया। वहीं, अमृतसर के ही BOP पंजग्राई में रात 9:47 पर और फिर 10:25 पर ड्रोन ऐक्टिविटी हुई, जिसके बाद अलर्ट जवानों ने फायरिंग की तो ड्रोन फिर से पाकिस्तान वापस चला गया।

जम्मू-कश्मीर में भी हुई थी नाकाम कोशिश
बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिशें अक्सर होती रहती हैं। इससे पहले BSF ने मंगलवार तड़के जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर घुसपैठ की दो कोशिशों को नाकाम कर दिया। इस दौरान एक घुसपैठिये को मार गिराया जबकि एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास बारूदी सुरंग की चपेट में आने से एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया था और इस तरह सेना ने संदिग्ध आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *