Headlines

IND vs NZ : सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों के बीच फिर होगा T20I मुकाबला, जानिए तारीख और समय

IND vs NZ : सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों के बीच फिर होगा T20I मुकाबला, जानिए तारीख और समय

Rohit Sharma And Hardik Pandya- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Rohit Sharma And Hardik Pandya

IND vs NZ T20I Series : टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में चार टीमें पहुंची थीं। पहले ग्रुप से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड पहुंचीं, वहीं दूसरे ग्रुप से भारत और पाकिस्तान ने अपनी जगह बनाई थी। अब इसमें टीमें कम हो गई हैं। पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा दिया और उसके बाद दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने दस विकेट से शर्मनाक हार पकड़ा दी। यानी अब 13 नवंबर को टी20 विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा तो पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें आमने सामने होंगी और जो टीम इस मैच को जीतेगी, वे टी20 की नई चैंपियन होगी। 

Hardik Pandya and Dinesh Karthik

Image Source : GETTY

Hardik Pandya and Dinesh Karthik

न्यूजीलैंड पहली बार खिताब जीतने के काफी करीब 

भारत और न्यूजीलैंड का टी20 विश्व कप जीतने का सपना अब अधूरा ही रह गया है, दोनों टीमें इससे महज दो कदम की दूरी पर थीं, लेकिन पहले ही कदम पर उन्हें हार का मुंह देखना पड़ गया है। न्यूजीलैंड की टीम तो पहली बार खिताब जीतने के मुहाने पर थी, लेकिन टीम फाइनल तक में एंट्री नहीं कर पाई। टीम इंडिया ने साल 2007 में पहली बार टी20 विश्व कप जीता था, लेकिन उसके बाद से अब तक सात टी20 विश्व कप हो चुके हैं, लेकिन अभी तक एक भी बार भारतीय टीम इसे जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। इस बार भी सेमीफाइनल से ही भारतीय टीम की छुट्टी हो गई है। अब सेमीफाइन में हारने वाली दोनों टीमों यानी भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज खेली जाएगी। टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल 13 नवंबर को होगा और इसके तुरंत बाद भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज शुरू हो जाएगी। 

 

Devon Conway

Image Source : GETTY

Devon Conway

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल इस तरह से है
टीम इंडिया अब तीन टी20 और तीन वन डे मैचों के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को खेला जाएग और आखिरी मैच 22 नवंबर को होगा। इसके बाद वन डे सीरीज होगी, जिसका पहला मैच 25 नवंबर को होगा और आखिरी मैच 30 नवंबर को होगा। इस बीच सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया गया है। टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है, वहीं वन डे सीरीज के लिए शिखर धवन के हाथ में कमान होगी। साथ ही खास बात ये है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे स्टार कहे जाने वाले खिलाड़ी इस सीरीज में आराम करते हुए नजर आएंगे। टी20 मैचों की सीरीज भारतीय समय के अनुसार दोपहर 12 बजे से शुरू होंगे, वहीं वन डे सीरीज सुबह सात बजे से शुरू होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *