T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण, हो गया बड़ा खुलासा

Rohit Sharma and Virat Kohli - India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Rohit Sharma and Virat Kohli

T20 World Cup 2022 :  टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो चुकी है। रोहित शर्मा पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे थे और उनसे उम्मीद थी कि वो भी एमएस धोनी की तरह ही भारत को एक और बार टी20 का खिताब दिलाएंगे। जब भारत ने पहले ही मैच में पाकिस्तान को हराया तो उम्मीदें और भी बढ़ गईं, लगा कि भारतीय टीम इस बार कुछ और करने के इरादे से मैदान में उतरी है। भारतीय टीम ने सुपर 12 के पांच मैचों में से चार मैच जीते और शानदार तरीके से सेमीफाइनल में भी एंट्री की। ऐसा लगा कि अब भारत इस खिताब से ज्यादा दूर नहीं है। लेकिन सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम ने बुरी तरह से टीम इंडिया को हराया। वैसे तो ये खेल है और हार जीत का सिलसिला चलता ही रहता है। लेकिन किसी ने भी ये नहीं सोचा था कि भारतीय टीम जो बेहतर प्रदर्शन करते हुए यहां तक पहुंची है, वो टीम सेमीफाइनल में करीब करीब एकतरफा मुकाबले में दस विकेट से हार गई। यही बात भारतीय फैंस को बुरी तरह से अखर रही है। 

Virat Kohli

Image Source : PTI

Virat Kohli

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने एक भी मैच में नहीं की 50 रन की पार्टनरशिप 

इस बीच सवाल उठने शुरू हो गए हैं कि टीम इंडिया की हार का आखिर कारण क्या है। दरअसल जब तक टीम इंडिया जीतती रही तो जो कमियां थी, उस पर ज्यादा चर्चा नहीं हुई, लेकिन जब टीम हारी तो उस पर चीजें साफ तौर पर खुलकर सामने आने लगी हैं। अब जब टीम इंडिया दस विकेट से हारी है तो जो कमी थी, वो सामने आ गई है। भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2022 में कुल छह मुकाबले खेले। सुपर 12 में पांच मैच भारत ने खेले और एक मैच सेमीफाइनल में खेला। लेकिन आपको जानकर ताज्जुब होगा कि टीम इंडिया ने एक भी में पहले विकेट के लिए 50 रन की भी पार्टनरशिप नहीं की। यानी रोहित शर्मा और केएल राहुल किसी भी मैच में मिलकर 50 रन नहीं जोड़ पाए। हर मैच में टीम इंडिया का पहला विकेट पावरप्ले में ही गिर गया। यानी सलामी जोड़ी इस साल के विश्व कप में बुरी तरह से फ्लॉप हुई है। जो कहीं न कहीं हार का कारण बना। 

Rohit Sharma

Image Source : PTI

Rohit Sharma

टीम के सभी खिलाड़ियों को नहीं दिया गया मौका 
भारतीय टीम की हार का एक बड़ा कारण ये भी रहा कि पिछले करीब साल भर से जो खिलाड़ी खेल रहे थे, उन्हें आखिरी वक्त में टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप में मौका ही नहीं मिला। जब टीम का सेलेक्शन हुआ, तब वहीं नामी गिरामी और बड़े खिलाड़ी टीम में वापसी करते हुए नजर आ रहे थे। जो खिलाड़ी लगातार आराम फरमा रहे थे और हर एक सीरीज के बाद रेस्ट ले रहे थे, उन्हें ही टीम में फिर से खेला लिया गया। वहीं टीम के सभी 15 खिलाड़ियों को मौका भी नहीं दिया गया। कितने ही खिलाड़ी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया गए, लेकिन वे टीम के साथ घुमते रहे और अब बिना एक भी मैच खेले भारत वापस आ जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *