Headlines

Lamborghini Urus S हुई लॉन्च, टॉप स्पीड 305 किमी और कीमत 4.18 करोड़ रुपये

Lamborghini Urus S हुई लॉन्च, टॉप स्पीड 305 किमी और कीमत 4.18 करोड़ रुपये

Lamborghini इंडिया ने आज भारत में 2023 Lamborghini Urus S को लॉन्च कर दिया है। बीते साल नवंबर में Urus Performante आई थी, जिसके बाद अब Urus S की एंट्री हुई है। Urus S और Performante में S ज्यादा एक्सेसबल वर्जन होगा जो कि Performante के नीचे रहेगा। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि Urus S में परफॉर्मेंस की कमी होगी। यहां आपको 2023 Lamborghini Urus S के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।
 

Lamborghini Urus S की कीमत

कीमत की बात की जाए तो 2023 Lamborghini Urus S की भारत में एक्स शोरूम कीमत 4.18 करोड़ रुपये है।
 

Lamborghini Urus S की इंजन और पावर

Lamborghini की ऑफिशियल साइट के अनुसार, Lamborghini Urus S में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड लेम्बोर्गिनी इंजन दिया गया है जो कि 657 HP की पावर और 850 NM का टार्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो कि चारों व्हील्स को पावर प्रदान करता है। इस एसयूवी में प्रत्येक व्हील के लिए एक लिमिटेड-स्लिप डिफरेंशियल और डायनेमिक टॉर्क डिस्ट्रीब्यूशन भी मिलता है। स्पीड की बात करें तो Urus S सिर्फ 3.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 305 किमी प्रति घंटा है। इसके मुकाबले Urus Performante सिर्फ 3.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है और टॉप स्पीड 306 किमी प्रति घंटा है।
 

Lamborghini Urus S के फीचर्स

Lamborghini Urus S, स्टैंडर्ड Urus का अपग्रेड वर्जन है। इस एसयूवी में मौजूदा मस्कुलर डिजाइन के साथ फ्रंट बम्पर और रियर बम्पर डिजाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं। व्हील आर्च को ट्वीक किया गया है और कार्बन फाइबर हुड Urus S में बॉडी कलर जैसे पेंट में हैं। लेम्बोर्गिनी यूरूस एस को Performante के मुकाबले में ज्यादा स्टाइलिश रखा गया है। एसयूवी को फ्रंट में मेटल स्किड प्लेट और 21-इंच से 23-इंच व्हील ऑप्शन के साथ उपलब्ध किया गया है। Urus S में अपडेटेड इंटीरियर थीम भी हैं, जिसे ग्राहक चुन सकते हैं। अतिरिक्त डिजाइन कस्टमाइजेशन के लिए लैदर और ट्रिम एलीमेंट भी अपडेट किए गए हैं। यह ज्यादा कंफर्ट के लिए एसयूवी जियोफेंसिंग, वैलेट मोड और कनेक्टेड फीचर्स की बड़ी रेंज के साथ आती है। स्डैंडर्ड 21-इंच व्हील Pirelli P ZERO टायर से लैस हैं। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो यह एसयूवी 440mm फ्रंट कार्बन सिरेमिक ब्रेक डिस्क (सीसीबी) और 370mm रियर कार्बन सिरेमिक ब्रेक डिस्क से लैस है। इस कार की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 85 लीटर है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *