गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ BCCI का नाम, IPL में हुआ था ये बड़ा कारनामा

Gujarat Titans IPL 2022 Final- India TV Hindi

Image Source : PTI
Gujarat Titans

IPL: आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर अपना पहला खिताब जीता। गुजरात की टीम पिछले साल पहली बार आईपीएल में उतरी थी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। दरअसल इस मैच के दौरान लाखों दर्शक स्टेडियम में मौजूद थे, जिसके बाद इस मैच को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है।

आईपीएल फाइनल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने रविवार को बताया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम आईपीएल फाइनल 2022 के दौरान सर्वाधिक दर्शकों की उपस्थिति के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया है। इस स्टेडियम को पहले गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) स्टेडियम मोटेरा के नाम से जाना जाता था। इसकी क्षमता 110,000 दर्शकों की है जो कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) से लगभग 10,000 अधिक है। एमसीजी की क्षमता 100,024 दर्शकों की है।

शाह ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे गर्व और खुशी है कि जीसीए मोटेरा के भव्य नरेंद्र मोदी स्टेडियम को किसी एक टी20 मैच में सर्वाधिक दर्शकों की उपस्थिति के लिए गिनीज बुक रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। इस स्टेडियम में 29 मई 2022 को आईपीएल फाइनल के दौरान 101,566 दर्शक उपस्थित थे। इसे संभव बनाने के लिए हमारे फैंस का बहुत-बहुत आभार।’’

मैच में क्या हुआ?

उस मैच की बात करें तो राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 130 रन का स्कोर लगाया। जवाब में गुजरात की टीम ने 3 विकेट खोकर आसानी से टारगेट को हासिल कर लिया। गुजरात की टीम पहली बार आईपीएल में उतरी थी और उन्होंने 2008 की चैंपियन राजस्थान को मात देकर खिताब जीत लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *