भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, इन दिग्गजों की हुई वापसी

Bangladesh- India TV Hindi

Image Source : AP
बांग्लादेश क्रिकेट टीम

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर है। कीवी टीम के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद टीम बांग्लादेश दौरे पर जाने वाली है। इस दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया की वनडे स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है। ठीक एक दिन के बाद बांग्लादेश की टीम ने भी अपनी स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज के लिए वापसी कर रहे हैं।

बांग्लादेश की टीम का ऐलान 

दिसंबर में भारत के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के लिए बांग्लादेश ने टीम का ऐलान किया है। टीम में बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर शाकिब अल हसन, तेज गेंदबाज इबादत हुसैन और ऑफ स्पिन ऑलराउंडर यासिर अली की वापसी हुई है। शाकिब बांग्लादेश की आखिरी वनडे सीरीज से चूक गए थे, जब टीम ने जिम्बाब्वे का दौरा किया था और अगस्त में उनकी अनुपस्थिति में 2-1 से हार गया था। अब 2015 के बाद पहली बार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम तमीम इकबाल की सेना से भिड़ेगी।

इन खिलाड़ियों का कटा पत्ता

बांग्लादेश ने स्पिन ऑलराउंडर मोसादेक हुसैन, स्पिनर तैजुल इस्लाम और तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम के साथ-साथ बल्लेबाज मोहम्मद नईम को मौका नहीं दिया, जिन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे और तीसरे वनडे के लिए नूरुल हसन और लिटन दास और इबादत को टीम में शामिल किया गया था। वे चोटों का सामना कर रहे हैं। बांग्लादेश और भारत के बीच पहले दो वनडे मैच ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (एसबीएनसीएस) में 4 और 7 दिसंबर को होंगे। तीसरा वनडे, जो पहले ढाका में होने वाला था, अब 10 दिसंबर को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होगा।

वर्तमान में, भारत आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश सातवें स्थान पर है। सभी एकदिवसीय मैच, वनडे विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं, स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से खेले जाएंगे। भारत 1 दिसंबर को बांग्लादेश के लिए रवाना होने वाला है और दौरे के समाप्त होने के बाद 27 दिसंबर को देश छोड़ देगा।

इस दौरे में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के तहत दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। पहला टेस्ट मैच 14 से 18 दिसंबर तक चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (जेडएसीएस) में और फिर दूसरा टेस्ट मैच 22 से 26 दिसंबर तक शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (एसबीएनसीएस) में खेला जाएगा।

सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम:

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, अनामुल हक बिजॉय, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, इबादत हुसैन, नसुम अहमद, महमूद उल्लाह, नजमुल हुसैन शान्तो और काजी नूरुल हसन सोहन।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *