Headlines

नक्सलियों ने पुलिस पर लगाया ड्रोन से बमबारी करने का आरोप:माओवादीयों बोले-अमित शाह के दौरे के बाद हवाई हमला शुरू,महुआ बीनने नहीं जा रहे ग्रामीण

छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक बार फिर से फोर्स पर हवाई बमबारी का आरोप लगा है। माओवादी लीडर समता ने प्रेस नोट जारी कर फोर्स पर ड्रोन से हमला करने का आरोप लगाया है। समता ने कहा कि सुकमा और बीजापुर जिले की सरहद पर लगातार हवाई बमबारी की जा रही है। ड्रोन हमला से इलाके के लोग दहशत में हैं। अभी महुआ का सीजन है। डर की वजह से ग्रामीण महुआ बीनने जंगल नहीं जा रहे हैं।

माओवादियों की दक्षिण सब जोनल ब्यूरो की प्रवक्ता समता का कहना है कि, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश पर बमबारी की जा रही है। पामेड़ इलाके के भट्टीगुड, जब्बागट्टा, मिनागगट्टा समेत अन्य इलाके में बम गिराए गए हैं। पिछले 2-3 महीने में यह दूसरी बार हवाई बमबारी की गई है। समता का कहना है कि, CRPF के 84 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम बस्तर के शामिल होने के करनपुर कैंप में आयोजित किया गया था।इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अमित शाह 25 मार्च को करनपुर कैंप आए थे। यहां उन्होंने कहा था कि, माओवादियों के साथ लड़ाई अंतिम चरण पर है।

माओवादियों ने प्रेस नोट जारी किया है।
माओवादियों ने प्रेस नोट जारी किया है।

उन्होंने जल्द ही माओवादियों को जड़ से मिटाने की बात कही थी। समता का कहना है कि इसी के तहत ड्रोन और हेलीकॉप्टर को जंगल में लगातार घुमाया कर सर्वे किया जा रहा है। बम भी गिराए जा रहे हैं। बस्तर के जल-जंगल-जमीन और यहां की खनिज संपदा को लूटने की तैयारी की जा रही है। यहां की संपदा को देश और विदेश के पूंजीपतियों को सौपने के लिए कई तरह के समझौते किए गए हैं। समता ने कहा कि माओवादी पार्टी इसे लूटने नहीं दे रही है। इस लिए हमारे उन्मूलन की बात नेता कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *